India’s Top Five Rich Beggar मिलिए देश के टॉप 5 भिखारियों से, संपत्ति जानकर उड़ जाएंगे आपके होश

India's top five rich beggar, beggars in india, indian rich beggars, navpradesh,

india's top five rich beggar

India’s Top Five Rich Beggar : कुछ ऐसे भी भिखारी हैं, जिन्होंने भीख मांगकर करोड़ों की संपत्ति जमा कर ली है


मुंबई/ए.। India’s top five rich beggar : दुनिया में हर कोई व्यक्ति अपना पेट पालने के लिए कुछ न कुछ काम करता है। भिखारी भी भीख मांग कर अपना गुजर बसर करते हैं। लेकिन कुछ भिखारी ऐसे भी हैं, जिनका भीख मांगने का पेशा सिर्फ पेट पालने तक सीमित नहीं है।

भारत (India’s top five rich beggar) में ही कुछ ऐसे भी भिखारी हैं, जिन्होंने भीख मांगकर करोड़ों की संपत्ति जमा कर ली है। इनकी जीवन शैली को देखकर आप बिल्कुल भी अंदाजा नहीं लगा सकते कि ये भिखारी हो सकते हैं। पढें ऐसे ही 5 भिखारियों की कहानी, जिनके पास खुद के अपार्टमेंट हैं, भरपूर बैंक बैलेंस है, लेकिन फिर भी वे रास्ते पर भीख मांगते नजर आ जाते हैं।

पहले नंबर पर भरज जैन


मीडिया रिपोर्ट के अनुसार देश के इन सबसे अमीर पांच भिखारियों में पहला नाम है मुंबई के परेल के भरज जैन का । इनकेे पास मुंबई मेंं दो फ्लैट है। इनकी कीमत करीब 140 लाख यानी एक करोड़ 40 लाख रुपए है। वे भीख मांगकर हर माह 75 हजार रुपए कमा लेते हैं। दूसरा नाम है कोलकाता के लक्ष्मी का। लक्ष्मी ने उम्र के 16वें वर्ष मेंं ही भीख मांगने का काम शुरू किया। 1964 से अब तक भीख मांग कर उन्होंने लाखों रुपए की संपत्ति जमा ली।

लक्ष्मी भीख मांगकर आज 1 हजार रुपए कमा लेती है। सूची मेंं तीसरे नंबर पर है मुंबई की गीता। रिपोर्ट के मुताबिक, मुंबई के चरनी रोड के पास भीख मांगने वाली गीता ने एक फ्लैट खरीदा है। वह हर रोज भीख से 1500 रुपए कमाती है। उसकी महीने की कमाई 45 हजार रुपए है।

चौथे नंबर पर चंद्र आजाद

चौथे नंबर पर चंद्र आजाद है। 2019 में एक रेलवे दुर्घटना में आजाद की मौत हो गई। इसके बाद पुलिस की जांच में उनकी संपत्ति के बारे में जानकारी सामने आई। इसमें उनके बैंक खाते में 8.50 लाख रुपए सामने आए। पटना के प्लेफॉर्म पर भीख मांगने वाले पप्पू श्रीमंत भिखारियों की लिस्ट में पांचवें स्थान पर है। एक दुर्घटना में पप्पू ने अपना एक पैर गंवा दिया, तब से वह भीख मांग रहा है। पप्पू केे पास करीब 1.25 करोड़ रुपए की संपत्ति है।

देखें मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का बजट भाषण, जानें किसे क्या मिला

Loading...

BUY & SELL

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *