GST Council Meeting : ऑनलाइन गेमिंग और कैसिनो पर GST बढ़ाने का फैसला टला

GST Council Meeting : ऑनलाइन गेमिंग और कैसिनो पर GST बढ़ाने का फैसला टला

GST Council Meeting: Decision to increase GST on online gaming and casinos postponed

GST Council Meeting

नई दिल्ली। GST Council Meeting : चंडीगढ़ में चल रही जीएसटी काउंसिल की बैठक में कैसिनो, ऑनलाइन गेमिंग, हॉर्स रेसिंग और लॉटरी पर 28 प्रतिशत जीएसटी लगाने के फैसले को फिलहाल टाल दिया गया है, यह जानकारी बुधवार को वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने दी है। उन्होंने कहा है कि इस मामले में अभी और मंथन चल रहा है। 

अगस्त में फिर होगी बैठक  

उन्होंने कहा है कि मेघालय के मुख्यमंत्री कोनराड संगमा (GST Council Meeting) के नेतृत्व वाली ग्रुप ऑफ मिनिस्टर्स को कहा गया है कि वे इस मामले में सभी स्टेकहोल्डर्स से इन चीजों की वैल्यूएशन मैकेनिज्म पर बात कर अपनी रिपोर्ट 15 जुलाई तक सौंपें। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने यह बातें चंडीगढ़ में चल रही जीएसटी काउंसिल की बैठक के दौरान पत्रकारों से बातचीत में कही है। वित्त मंत्री ने कहा है कि जीएसटी काउंसिल इस विषय पर फैसला लेने के लिए अगस्त महीने के पहले हफ्ते में फिर बैठक करेगी।

आपको बता दें कि कैसिनो और ऑनलाइन गेमिंग पर जीएसटी बढ़ाने के लिए काउंसिल की दो दिनों की बैठक के दौरान ग्रुप ऑफ मिनिस्टर्स की रिपोर्ट पर चर्चा की गई पर गोवा और कुछ और राज्यों के यह कहने पर कि इस पर और विचार किया जाना चाहिए अंततः इस पर अंतिम फैसला टाल दिया गया है। 

गौरतलब है कि (GST Council Meeting) ग्रुप ऑफ मिनिस्टर्स ने जीएसटी काउंसिल की बैठक के दौरान यह सुझाया था कि ऑनलाइन गेमिंग और इसे खेलने के लिए दिए जाने वाले सब्सक्रिप्शन फी पर अधिकतम जीएसटी चार्ज की जानी चाहिए। जीओएम ने अपनी रिपोर्ट में यह भी कहा था कि इस बात पर भेदभाव नहीं होना चाहिए कि फलां ‘गेम ऑफ स्किल’ है और फलां ‘गेम ऑफ चांस’। सभी ऑनलाइन गेमिंग पर समान रूप से 28 प्रतिशत जीएसटी चार्ज की जानी चाहिए। 


JOIN OUR WHATS APP GROUP

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

COVID-19 LIVE Update