Encounter amid Terrorists : रात से चल रही है मुठभेड़, सुरक्षाबलों के घेरे में कई आतंकी - Navpradesh

Encounter amid Terrorists : रात से चल रही है मुठभेड़, सुरक्षाबलों के घेरे में कई आतंकी

श्रीनगर। Encounter amid Terrorists : जम्मू-कश्मीर के शोपियां और बारामुला में देर रात सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ की खबर है। जानकारी के अनुसार शोपियां जिले के चित्रगाम में सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके को घेर लिया है। दरअसल, सुरक्षाबलों को देर रात सूचना मिली थी कि चित्रगाम में कुछ आतंकी एकत्र हैं। इसके बाद तलाशी अभियान चलाया गया। उधर बारामुला में भी मुठभेड़ चल रही है। बारामुला के विद्दीपोरा पाटन इलाके में जारी इस मुठभेड़ में दो आतंकी घिरे हुए बताए जा रहे हैं। 

पुलिस अधिकारी ने बताया कि आतंकियों के खिलाफ ऑपरेशन जारी है। इससे पहले दक्षिण कश्मीर के कुलगाम में मंगलवार और सोमवार को तीन आतंकी मारे गए।  पुलिस ने बताया कि जिले के अहवाटू गांव में आतंकियों की मौजूदगी की सूचना पर सुरक्षा बलों ने घेराबंदी शुरू की।

इस दौरान घेरा सख्त होने पर छिपे दहशतगर्दों ने फायरिंग कर भागने की कोशिश की, लेकिन सुरक्षा बलों ने मौका नहीं दिया। कई बार आत्मसमर्पण की अपील के बाद भी वे नहीं माने और लगातार सुरक्षा बलों पर फायरिंग करते रहे। इसके बाद सुरक्षा बलों ने भी जवाबी कार्रवाई की।

लगभग चार घंटे चली मुठभेड़ में दो आतंकियों को मार गिराया गया। कश्मीर के एडीजीपी  विजय कुमार ने बताया कि फिलहाल सर्च ऑपरेशन जारी है। दो स्थानीय आतंकियों के घिरे होने की खबर थी, जिसमें दोनों मारे गए। दोनों कई आतंकी घटनाओं में शामिल रहे थे।

एक दिन पहले सोमवार को बटपोरा इलाके (Encounter amid Terrorists) में हुई मुठभेड़ में जैश सरगना पाकिस्तानी आतंकी अबू हुरेरा को मार गिराया गया था। उसके पास से हथियार, ग्रेनेड बरामद किए गए थे। मुठभेड़ में घायल जवान तथा दो नागरिकों की हालत में सुधार है।


JOIN OUR WHATS APP GROUP

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

COVID-19 LIVE Update