Diwali Gift : दिवाली पर इन चीजों को भूलकर भी न करें गिफ्ट, वरना पड़ेगा आपके…

diwali gift, effect of diwali gift on our fate, navpradesh,

diwali gift

रायपुर। दिवाली (diwali gift) पर हम अपने करीबियों को कई वस्तुएं भेंट देते हैं। दिवाली की शॉपिंग शुरू होते ही हम ऐसी वस्तुओं की भी खरीदी करने लगते हैं, जो हमें दूसरों को भेंट देनी हैं। लेकिन हमारे द्वारा दी जाने वाली भेंट वस्तुओं का हम पर क्या प्रभाव (effect of diwali gift on our fate) पड़ता है, यह जान लेना भी जरूरी है। ज्योतिषशास्त्र के अनुसार हम जो वस्तुएं भेंट देते हैं उसका प्रभाव हमारे भाग्य पर पड़ता ही है।

इसलिए यह जान लेना बेहद जरूरी है कि किस प्रकार वस्तुएं हमें औरों को भेंट में देनी चाहिए और कौन सी वस्तुओं से परहेज करना चाहिए। जो वस्तुएं हमारे आर्थिक विकास पर प्रभाव (effect of diwali gift on our fate) डालने वाली हो उन वस्तुओं को हमें गिफ्ट नहीं करना चाहिए। ज्योतिषशास्त्र के अनुसार ऐसा कहा जाता है कि लक्ष्मी देवी या कुबेर के चित्र वाले सोने व चांदी के सिक्के कभी भी भेंट नहीं देने चाहिए। इसलिए दिवाली (diwali gift) पर इन्हें गिफ्ट स्वरूप देने से बचें।

आपके भाग्य व समृद्धि पर पड़ेगा असर

इस प्रकार की वस्तुएं भेंट देने पर इसका सीधा असर हमारे भाग्य पर पड़ता है। दीपावली पर देवी देवताओं की प्रतिमाएं भेंट देने का भी चलन है। लेकिन ज्योतिषशास्त्र के अनुसार देवी लक्ष्मी की प्रतिमा भेंट नहीं करनी चाहिए। ऐसा करने पर इसका सीधा असर हमारे भाग्य व समृद्धि पर पड़ता है।


Loading...

BUY & SELL

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *