बंगाल में दीदी का खेला : टीएमसी में वापसी के लिए तैयार है BJP के दिग्गज नेता…

Didi played in Bengal, BJP veteran is ready to return to TMC,

cm mamta banerjee

cm mamta banerjee: सत्ता की आस में भाजपा के पास गए नेता अब आंदोलन करने लगे

कोलकाता। cm mamta banerjee: विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी को शिकस्त देने के बाद अब तृणमूल कांग्रेस अध्यक्ष और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी देश की सबसे बड़ी पार्टी को आगे बढ़ाने के लिए पूरी तरह तैयार हैं।

बीजेपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष मुकुल रॉय और उनके बेटे सुभ्रांशु रॉय के तृणमूल में लौटने की उम्मीद है। इस बारे में एक न्यूज एजेंसी ने खबर चलाई है। मुकुल रॉय शाम को ममता बनर्जी के पार्टी मुख्यालय का दौरा करेंगे। बैठक में अभिषेक बनर्जी के भी शामिल होने की संभावना है।

विधानसभा चुनाव से पहले तृणमूल (cm mamta banerjee) को बड़ा झटका लगा था। कई विधायकों ने हाथ में कमल थाम लिया था। हालांकि तृणमूल ने 200 से अधिक सीटें जीती और राज्य में हैट्रिक बनाई। सत्ता की आस में भाजपा के पास गए नेता अब आंदोलन करने लगे हैं।

कई नेता तृणमूल में वापसी की तैयारी कर रहे हैं। इस लिस्ट में मुकुल रॉय सबसे ऊपर हैं। मुकुल रॉय ने सितंबर 2017 में तृणमूल को अलविदा कह दिया था। लेकिन अब वे तृणमूल में फिर से प्रवेश कर सकते हैं।

ममता बनर्जी का नया ‘खेल’ ‘खेला होबे’ योजना शुरू

तृणमूल नेतृत्व ने पार्टी विरोधी गतिविधियों के आरोप में मुकुल रॉय को छह साल के लिए निलंबित कर दिया था। रॉय ने बाद में राज्यसभा सांसद के रूप में इस्तीफा दे दिया। वह 3 नवंबर, 2017 को भाजपा में शामिल हुए। हालांकि चुनाव से पहले तृणमूल से भाजपा में आए सुवेंदु अधिकारी को पार्टी में अधिक महत्व दिए जाने से नाखुश बताया जा रहा है।

बंगाल में जल्द ही एक राजनीतिक भूकंप?

मुकुल रॉय वर्तमान में कृष्णा नगर निर्वाचन क्षेत्र से विधायक हैं। तृणमूल में रहते हुए मुकुल रॉय ममता बनर्जी के करीबी सहयोगी थे। वह पार्टी में दूसरे नंबर पर थे। इसलिए बीजेपी ने तृणमूल को छुट्टी देकर उन्हें राष्ट्रीय उपाध्यक्ष की जिम्मेदारी दी।

JOIN OUR WHATS APP GROUP

BUY & SELL

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *