Dallirajhara lockdown: दल्लीराजहरावासी कोविड-19 के गाइडलाईन का ईमानदारी से करे पालन : बीएमओ

Dalli rajhara lockdown, Dallirajhra, Follow the guidelines of Kovid-19 honestly, BMO,

dalli rajhara lockdown

-संक्रमण को मात देने आमजनता से सहयोग की अपील
-लक्षण दिखने पर कराएं कोरोना जांच
-ग्रामीण अफ वाहों से बचे पात्र नागरिक टीका अवश्य लगवाएं

दल्लीराजहरा। Dallirajhara lockdown: सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र डौण्डी के ब्लॉक चिकित्सा अधिकारी विजय कुमार ठाकुर ने कहा की पूरे देश में कोविड-19 तेजी से पांव पसार रहा है छत्तीसगढ़ कोरोना के मामले में दूसरे नंबर का राज्य बना हुआ है। छत्तीसगढ़ में एक दिन में 122 लोगों की कोविड से मौत 10 हजार से ऊपर मामले के सामने आने के बाद लोगों में भय का माहौल बनता जा रहा हैं।

जिस पर बी एम ओ डॉ विजय ठाकुर ने आम जनता से अपील करते हुए कहा की कोविड -19 के गाइड लाईन का पालन पूरी ईमानदारी से करे कोरोना (Dallirajhara lockdown) के लक्षण दिखने में तुरंत पास के टेस्टिंग सेन्टर में कोरोना टेस्ट करवाएं किसी कोविड ग्रसित व्यक्ति से एक्सपोज होने की स्थिति में तुरंत कोविड टेस्ट न कराएं तुरंत कराते ही यह टेस्ट नेगेटिव आयेगा।

अत: एक्सपोज होने के तुरंत बाद टेस्टिंग कराने का फायदा नहीं होता है। अगर टेस्ट कर भी लिए हैं तो टेस्ट रिपोर्ट आने तक इधर उधर न घूमे जांच कराने के पश्चात रिपोर्ट आने तक आइसोलेशन (Dallirajhara lockdown) में रहें। अस्पताल में गंभीर मरीजों की चिकित्सा पहली प्राथमिकता हैं कोविड के सामान्य लक्षण वाले मरीजों से अपील किये हैं की सीधे अस्पताल में भर्ती होने की जिद न करे साथ ही यह भी कहा की कोविड के कई मरीजो की उनकी स्थिति को देखते हुए होम आइसोलेशन में चिकित्सा प्रदान किया जा रहा है।

जिसके तहत मरीज को आवश्यक सलाह साथ निर्धारित दवाईयों का कीट भी प्रदान किया जा रहा है साथ ही इनके मॉनिटरिंग के लिए चिकित्सकीय टीम का गठन भी किया गया है जो मरीजों का दिन में फोन के माध्यम से निगरानी कर रहे हैं। जिस गांव.में कोरोना मरीज के ज्यादा मामले आ रहे है वहां शिविर का आयोजन कर डॉक्टरों द्वारा कोरोना टेस्ट किया जा रहा एवं वहां के लोग किन किन बाहरी लोगों से मिल रहे है या बाहर से आये है उनकी कड़ी को जानने का प्रयास किया जा रहा है।

साथ ही उन्होने यह भी कहा की रेमडेसिविर इंजेक्शन (Dallirajhara lockdown) डॉक्टरों से लगाने की जिद न करे यह इंजेक्शन सिर्फ गंभीर मरीजों को ही लगाया जाता है। डॉक्टर, नर्सेस पूरा मेडिकल स्टाफ आम जनता के चिकित्सा सेवा के लिए आगे के पंक्ति में 24 घंटे तत्परता से अपने कर्तव्यों का पालन कर रहे हैं, उन्होने आम जनता से अपील करते हुए कहा की इस कोविड-19 के संक्रमण को मात देने में सहयोग करे साथ ही डॉ विजय ठाकुर ने सभी 45 वर्ष से ऊपर नागरिकों से अपील किये हैं कि कोविड का टीका अवश्य लगवाएं।

Loading...

BUY & SELL

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *