चक्रवाती तूफान फेनी दिलाएगी भीषण गर्मी से राहत! - Navpradesh

चक्रवाती तूफान फेनी दिलाएगी भीषण गर्मी से राहत!

रायपुर। छत्तीसगढ़ में जल्द ही मौसम का मिजाज बदल सकता है। राजधानी रायपुर सहित न्यायधानी में पारा अब 44 डिग्री के करीब पहुंच गया है। वहीं चक्रवाती तूफान फेनी के नजदीक आने से प्रदेश में मौसम का मिजाज बदल सकता है। हालांकि इस तूफान का ज्यादा असर प्रदेश के मौसम पर नहीं पड़ेगा, फिर भी भीषण गर्मी से बेहाल प्रदेशवासियों को इससे कुछ राहत जरूर मिलेगी। मौसम विभाग सूत्रों की माने तो समुद्र में उठे तूफान फेनी से प्रदेश के मौसम पर कोई ज्यादा फर्क नहीं पड़ेगा, लेकिन इससे भीषण गर्मी से जूझ रहे प्रदेशवासियों को हल्की राहत जरूर मिलेगी।

मौसम विभाग ने इस चक्रवाती तूफान के कल तक तमिलनाडू और तटीय इलाकों तक पहुंचने का पूर्वानुमान जारी किया है। मौसम विभाग की माने तो यह तूफान तमिलनाडू से होते हुए तटीय इलाकों के साथ-साथ बंगाल की खाड़ी से होते हुए बांग्लादेश की ओर बढ़ जाएगा। वर्तमान में यह तूफान काफी शक्तिशाली है और इस तूफान के असर से आने वाले चौबीस घंटों के दौरान प्रदेश के तापमान में कुछ कमी आएगी। इससे भीषण गर्मी से बेहाल प्रदेशवासियों को कुछ राहत जरूर मिलेगी।

इधर मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार इस चक्रवाती तूफान के असर से प्रदेश के कई इलाकों में हल्के बादल छाने तथा गरज-चमक के साथ हल्की बौछारें पडऩे की संभावना जताई गई है। बहरहाल प्रदेश में इस समय पारा 44 डिग्री तक पहुंच गया है, आने वाले दिनों में तापमान के और अधिक बढऩे की पूरी संभावना बनी हुई है।


JOIN OUR WHATS APP GROUP

Leave a Reply

Your email address will not be published.

COVID-19 LIVE Update