US : ट्रंप ने कोरोना से निपटने ली ये वैक्सीन, फिर लौटे चुनावी सभा में..

Coronavirus Vaccine, Achieve immunity, American biotechnology, company Regeneron,

President Donald Trump

-रीजेनेरॉन का ऐंटीबॉडी कॉकटेल! इसी से ठीक हुए ट्रंप

वाशिंगटन (ए.)। कोरोना वायरस वैक्सीन (Coronavirus Vaccine) से कोविड-19 के खिलाफ इम्युनिटी हासिल (Achieve immunity) होती है। मगर इससे इन्फेक्शन के बाद इलाज नहीं होता। अमेरिकी बायोटेक्नोलॉजी कंपनी रीजेनेरॉन (American biotechnology company Regeneron) ने ऐसा ऐंटीबॉडी कॉकटेल तैयार किया है जो कोरोना से बचाता भी है और उसका इलाज भी करता है।

ऐंटीबॉडी कॉकटेल

राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (President Donald Trump) को कोरोना संक्रमित होने पर यही कॉकटेल दिया गया था। ‘साइंस’ जर्नल में छपी रिसर्च के अनुसार, बंदरों को जब इन्फेक्शन से तीन दिन पहले यह ऐंटीबॉडी कॉकटेल दिया गया तो उसने बॉडी में कोविड इन्फेक्शन पनपने ही नहीं दिया। रीजेनेरॉन के रिसर्चर्स का दावा है कि यह कॉकटेल कोविड-19 की रोकथाम और इलाज, दोनों में इस्तेमाल हो सकता है।

ज्यादा असरदार है ये कॉकटेल

‘साइंस’ जर्नल में छपी रिसर्च के अनुसार, रिसर्चर्स ने बंदरों पर REGN-COV का टेस्ट किया। उनमें कोविड-19 के हल्के लक्षण देखने को मिले। जबकि सुनहरे चूहों में लक्षण ज्यादा गंभीर थे।

पता चला कि जब बंदरों को वायरस के संपर्क में लाने से तीन दिन पहले कॉकटेल दिया गया तो इलाज में इन्फेक्शन को पनपने ही नहीं दिया गया। साइंटिस्ट्स के अनुसार, ‘यह नतीजे अभी तक जानवरों पर हुए वैक्सीन के नतीजों के बराबर या अच्छे हैं।

Nav Pradesh | Supriya Shrinate | पत्रकार से नेता बनी इस महिला ने खोली योगी सरकार की पोल

navpradesh tv

Loading...

BUY & SELL

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *