Colombo One Day : सीरीज जीतने के इरादे से उतरेगा भारत,भारतीय बल्लेबाजों का बेहतरीन प्रदर्शन….

Colombo One Day: India will come out with the intention of winning the series, the best performance of the Indian batsmen….

Colombo One Day

कोलंबो। Colombo One Day:श्रीलंका को पहले वनडे मुकाबले में परास्त कर तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना चुकी भारतीय टीम मंगलवार को यहां होने वाले दूसरे मुकाबले में सीरीज जीतने के इरादे से उतरेगी। भारतीय टीम शिखर धवन के नेतृत्व में इस सीरीज में उतरी है। धवन पहली बार टीम की कमान संभाल रहे हैं और उन्होंने पहले मैच में जीत के साथ शुरूआत की है। धवन ने पहले मैच में नाबाद 86 रन बनाए और टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई।

ऑस्ट्रेलिया दौरे के दौरान खराब प्रदर्शन के बाद कुछ समय के लिए टीम से बाहर रहे पृथ्वी शॉ ने बेहतरीन तरीके से वापसी की और पहले वनडे में 24 गेंदों पर 43 रन बनाकर टीम को मजबूत शुरूआत दिलाई।

इनके अलावा पहले मैच से वनडे (Colombo One Day) में डेब्यू करने वाले बल्लेबाज ईशान किशन ने 42 गेंदों पर 59 रनों का स्कोर कर टीम इंडिया की जीत की नींव रखी।

भारतीय युवा बल्लेबाजों के बेहतरीन प्रदर्शन के अलावा स्पिन जोड़ी कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल ने भी शानदार प्रदर्शन किया। इन दोनों गेंदबाजों ने लंबे समय से क्रिकेट नहीं खेला था और इनके प्रदर्शन को लेकर संशय बना हुआ था।

चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप ने 48 रन और चहल ने 52 रन देकर दो-दो विकेट लिए। श्रीलंका एक समय बड़े स्कोर की और बढ़ रही थी और उसने 16 ओवर में एक विकेट पर 85 रन बनाए थे लेकिन कुलदीप ने उसे दो झटके देकर मैच भारत की ओर मोड़ा।

एक तथ्य यह भी है कि पिच सूखी थी जिससे स्पिनरों को मदद मिल रही थी। टीम के कप्तान धवन ने भी जीत के लिए स्पिनरों को श्रेय दिया था।

दूसरी तरफ श्रीलंका की टीम (Colombo One Day) जो चोट तथा निलंबन के कारण अपने शीर्ष खिलाड़ियों के बिना खेलने उतरी वह प्रदर्शन करने में नाकाम रही और उसकी कोशिश वापसी करने पर होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *