Alavida : पंचतत्व में विलीन हुए 'गजोधर भैया', कई नामी हस्तियों ने दी श्रद्धांजलि - Navpradesh

Alavida : पंचतत्व में विलीन हुए ‘गजोधर भैया’, कई नामी हस्तियों ने दी श्रद्धांजलि

Alavida: 'Gajodhar Bhaiya' merged in Panchatattva, many eminent personalities paid tribute

Alavida

मुंबई/नवप्रदेश। Alavida :मशहूर कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव का निधन हो गया है। बुधवार सुबह 10.20 बजे राजू श्रीवास्तव ने एम्स अस्पताल में आखिरी सांस ली। लोकप्रिय कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव को निगमबोध घाट पर अंतिम विदाई दी गई। गुरुवार (22 सितंबर) को दिल्ली के निगमबोध घाट में राजू श्रीवास्तव का अंतिम संस्कार किया गया। राजू के भाई ने मुखाग्नि दी। कॉमेडियन को उनके परिवारवालों और दोस्तों ने नम आंखों से विदा किया।

अपनी कॉमेडी से सभी को हंसाने वाले राजू ने जाते-जाते सभी को रुला दिया। अक्षय कुमार से कपिल शर्मा तक और पीएम नरेंद्र मोदी से राष्ट्रपति तक ने राजू श्रीवास्तव को सोशल मीडिया पर श्रद्धांजलि दी।

बता दें कि 10 अगस्त को जिम में वर्कआउट दौरान राजू को दिल का दौरा (Alavida) पड़ा था, जिसके बाद उन्हें एम्स में भर्ती करवाया गया था। वहीं, उनके निधन की खबर के बाद शोक की लहर दौड़ पड़ी और बॉलीवुड सितारों से लेकर राजनेताओं तक ने उन्हें नम आंखों से श्रद्धांजलि दी।

राजू श्रीवास्तव को अंतिम विदा देने के लिए उनके दोस्त और कॉमेडियन एहसान कुरैशी और सुनील पाल भी पहुंच चुके हैं। इस दौरान मीडिया से बात करते हुए सुनील पाल ने कहा कि, ”उन्हें हमेशा याद किया जाएगा। वह हमारे शिक्षक थे।”

अभिनेता गुरमीत चौधरी ने राजू श्रीवास्तव को याद करते हुए बताया कि कैसे वह राजू श्रीवास्तव के कॉमेडी शो को देखकर उनके प्रशंसक बन गए थे।

राजू श्रीवास्तव के निधन से पूरा देश शोक में डूबा हुआ है। फैंस से लेकर उनके दोस्त और इंडस्ट्री के कलाकार उन्हें श्रद्धांजलि दे रहे हैं। अभिनेता शैलेश लोढ़ा ने राजू श्रीवास्तव को याद करते हुए पोस्ट शेयर कर बताया कि उन्होंने क्यों उनका नंबर ‘राजू आओ आओ’ से सेव कर रखा था। कॉमेडियन की अंतिम यात्रा में शामिल होने के लिए कई कलाकार और उनके दोस्त दिल्ली स्थित उनके भाई के घर पहुंच चुके हैं।

यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने राजू श्रीवास्तव के निधन पर दुख जताया। उन्होंने ट्वीट कर कहा, फिल्म जगत में अपने सहज हास्य से एक अलग पहचान बनाने वाले प्रसिद्ध कॉमेडियन एवं हमारे अतिप्रिय भाजपा नेता राजू श्रीवास्तव के असामयिक निधन से मन व्यथित है। उनका निधन कला एवं फिल्म जगत के लिए अपूरणीय क्षति है।

गृह मंत्री अमित शाह ने ट्वीट कर कहा कि सुप्रसिद्ध हास्य कलाकार राजू श्रीवास्तव जी का एक विशिष्ट अंदाज था, उन्होंने अपनी अद्भुत प्रतिभा से सभी को प्रभावित किया। उनका निधन कला जगत के लिए एक बड़ी क्षति है। मैं उनके परिजनों व प्रशंसकों के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूं। ईश्वर उन्हें यह दुःख सहने की शक्ति दें। ऊं शांति शांति!

राजू श्रीवास्तव के निधन पर पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने भी दुख जताया। उन्होंने ट्वीट किया, ”राजू श्रीवास्तव ने अपने जीवन में हमें खूब हंसाया लेकिन आज ये खबर सुनकर बहुत दुख हो रहा है। उनके साथ काफी काम किया और बहुत कुछ सीखने को भी मिला। राजू जी भले ही शारीरिक तौर पर हमारे बीच नहीं हैं पर उनकी अदाकारी हमेशा दिलों में जीवित रहेगी। वी विल मिस यू गजोधर भइया।”

राजू श्रीवास्तव ने यूपी खेलो विकास परिषद के अध्यक्ष के रूप में अपनी सराहनीय सेवा दी थी। वे एक अच्छे कलाकार थे। जीवन भर अपनी पीड़ा को दबाते हुए बिना किसी भेदभाव के वे सब का मनोरंजन करते रहे। आज वे हमारे बीच में नहीं हैं। उन्होंने कहा कि मैं प्रदेश वासियों की ओर से दिवंगत आत्मा की शांति की कामना करता हूं। शोक संतप्त परिजनों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करता हूं। ईश्वर उन्हें सदगति प्रदान करे।

कॉमेडी किंग राजू श्रीवास्तव के निधन (Alavida) से हर कोई दुखी है। उनके फैंस से लेकर परिवार और दोस्तों तक सभी उनके जल्द ही ठीक होने की कामना कर रहे थे। लेकिन नियति को कुछ और ही मंजूर था। कॉमेडियन के निधन के बाद से ही दोस्त, रिश्तेदार और प्रशंसक किदवई नगर स्थित उनके आवास पर उन्हें श्रद्धांजलि देने पहुंच रहे हैं।


JOIN OUR WHATS APP GROUP

Leave a Reply

Your email address will not be published.

COVID-19 LIVE Update