AB de Villiers Retirement: एबी डिविलियर्स ने क्रिकेट के सभी प्रारूपों से लिया संन्यास, भारतीयों का जीता दिल

AB de Villiers Retirement, AB de Villiers retires from all forms of cricket, wins hearts of Indians,

AB de Villiers Retirement

-डिविलियर्स ने संन्यास की घोषणा से भी भारतीयों का दिल जीता

नई दिल्ली। AB de Villiers Retirement: एबी डिविलियर्स ने आज क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास की घोषणा कर दी और अफला से मिस्टर 360 डिग्री का सफर आज से बंद हो गया। संन्यास के साथ उन्होंने सोशल मीडिया पर पोस्ट्स के जरिए भारत से अपने रिश्ते के बारे में बताया।

एबी डिविलियर्स (AB de Villiers Retirement) ने आज सोशल मीडिया के जरिए संन्यास की घोषणा की। उन्होंने अपनी संन्यास की घोषणा करने के लिए सभी को धन्यवाद देते हुए एक विस्तृत पोस्ट लिखा। लेकिन जिस चीज ने वास्तव में मेरा ध्यान खींचा, वह थी वह तस्वीर जो उसने पोस्ट की थी।

क्योंकि एबीडी विलियर्स ने संन्यास की घोषणा करते हुए अपनी एक फोटो शेयर की थी। उन्होंने ‘थैंक यू’ भी लिखा। इसलिए अपने संन्यास की घोषणा के साथ ही डिविलियर्स ने भारत को लेकर अपने मन में एक अलग जगह दिखा दी है और एक बार फिर भारतीयों का दिल जीत लिया है।

डिविलियर्स की पोस्ट के रूप में…

आज तक की यात्रा वास्तव में बहुत ही परित्यक्त थी। लेकिन अब मैंने क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास लेने का फैसला किया है। अपने बड़े भाई के साथ पिछवाड़े में खेलने से लेकर अब तक मैंने पूरे मन से क्रिकेट खेला है और इसका लुत्फ उठाया है। 37 साल की उम्र में, मेरे पास पहले जैसी ऊर्जा नहीं रही और मुझे इस तथ्य को स्वीकार करना होगा। इसलिए मैं आज इसकी घोषणा कर रहा हूं। मेरा समय आ गया है।

क्रिकेट ने मुझे माया के बहुत करीब ला दिया है। चाहे वह टाइटन्स के लिए खेल रहा हो, दक्षिण अफ्रीका के लिए या आरसीबी के लिए। दुनिया में कहीं भी। इस खेल ने मुझे एक ऐसा अनुभव और अवसर दिया है जिसकी मैं कल्पना भी नहीं कर सकता। इसके लिए मैं सदा आभारी रहूंगा।

मैं अपने सभी साथियों, विरोधी टीम के खिलाडिय़ों, हर कोच, फिजियो और स्टाफ के हर सदस्य को धन्यवाद देना चाहता हूं। जिन्होंने मेरे साथ इस यात्रा का अनुभव किया है। मैं दक्षिण अफ्रीका और भारत के साथ-साथ दुनिया भर में जहां भी क्रिकेट खेला हूं, उनके समर्थन के लिए मैं सभी को धन्यवाद देना चाहता हूं।

यह सब मेरे परिवार के बलिदान के बिना संभव नहीं था और मैं इससे पूरी तरह वाकिफ हूं। मेरे माता-पिता, भाई, पत्नी डेनिएल और मेरे बच्चे। मैं अब इन सभी को प्राथमिकता दूंगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

COVID-19 LIVE Update