वॉल्वो कार इंडिया ने साल 2021 की शुरुआती तीन तिमाहियों में 48% की वृद्धि दर्ज की

Volvo Car India registers a growth, of 48% in the first three quarters of 2021,

volvo car india

-volvo car india: जनवरी से सितंबर 2021 के दौरान 1,270 कारों की बिक्री हुईलग्ज़री SUV XC60 ने भारत में सबसे ज्यादा बिकने वाले मॉडल का दर्जा बरकरार रखा है

नई दिल्ली । volvo car india: स्वीडन की लग्ज़री कार निर्माता कंपनी, वॉल्वो कार इंडिया ने जनवरी से सितंबर 2021 की अवधि में अपनी खुदरा बिक्री में 48% की वृद्धि दर्ज की। वॉल्वो ने वर्ष की शुरुआती तीन तिमाहियों के दौरान 1,270 कारों की बिक्री की, जबकि पिछले साल इसी अवधि में 856 कारों की बिक्री हुई थी। कंपनी की लग्ज़री SUVs की वजह से यह वृद्धि संभव हो पाई है, जिसमें कंपनी की मध्यम-आकार की SUV, XC60 सबसे ज्यादा बिकने वाले मॉडल के रूप में उभरकर सामने आई, जिसके बाद कॉम्पैक्ट SUV XC40 दूसरे स्थान पर रही।

इस मौके पर श्रीमती ज्योति मल्होत्रा, मैनेजिंग डायरेक्टर, वॉल्वो कार इंडिया, ने कहा, “शुरुआती तीन तिमाहियों में 48% की वृद्धि दर्ज करना हमारे लिए बेहद उत्साहजनक है। एक तिमाही में हमें भीषण महामारी की वजह से नुकसान उठाना पड़ा, लेकिन इसके बावजूद ऐसे शानदार आंकड़े भारत में लग्ज़री मोटर वाहनों के बाजार में वॉल्वो ब्रांड की बेहतर स्थिति को दर्शाते हैं।

इससे हमारा आत्मविश्वास बढ़ा है और हमारे संकल्प को मजबूती मिली है, क्योंकि हम नए मॉडल को बाजार में उतारने की दिशा में काम कर रहे हैं। सेमीकंडक्टर से जुड़े विषयों पर हमने पूरा ध्यान दिया है, साथ ही हमें उम्मीद है कि साल 2022 हमारे लिए शानदार रहने वाला है।”

इस अवधि के दौरान वॉल्वो कार इंडिया के कारों की बिक्री में लग्ज़री SUVs, XC40, XC60, XC90 तथा सेडान S60, S90 शामिल हैं।
वॉल्वो कार इंडिया ने इस साल अपने पेट्रोल माइल्ड-हाइब्रिड वाहन को लॉन्च करने, और इसके बाद साल 2022 में XC40 रिचार्ज इलेक्ट्रिक SUV को लॉन्च करने की योजना बनाई है।

भारत में वॉल्वो कार

स्वीडन की लग्ज़री कार निर्माता कंपनी, वॉल्वो (volvo car india) ने साल 2007 में भारतीय बाजार में कदम रखा और इसके बाद से कंपनी ने देश में स्वीडिश ब्रांड की मार्केटिंग के लिए अथक परिश्रम एवं प्रयास किया है। वॉल्वो कार्स फिलहाल 25 डीलरशिप के माध्यम से अपने उत्पादों की बिक्री करती है, जो अहमदाबाद, बेंगलुरु, चंडीगढ़, चेन्नई, कोयंबटूर, दिल्ली एनसीआर – दक्षिणी दिल्ली, पश्चिमी दिल्ली, गुड़गांव, हैदराबाद, इंदौर, रायपुर, जयपुर, कोच्चि, कोझीकोड, कोलकाता, लखनऊ, लुधियाना, पश्चिमी मुंबई, दक्षिणी मुंबई, पुणे, रायपुर, सूरत, विशाखापत्तनम और विजयवाड़ा में स्थित हैं। 

JOIN OUR WHATS APP GROUP

BUY & SELL

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

COVID-19 LIVE Update