पर्यावरण प्रबंधन में एनएमडीसी को मिला गोल्ड और प्लेटिनम अवार्ड

NMDC wins two prestigious Environment Awards

NMDC wins two prestigious Environment Awards

हैदराबाद/नवप्रदेश। NMDC wins two prestigious Environment Awards: भारत के सबसे बड़े लौह उत्पा्दक एवं इस्पात मंत्रालय, भारत सरकार के अधीन सार्वजनिक क्षेत्र के एक नवरत्नु उद्यम एनएमडीसी ने पर्यावरण सुस्थिरता वर्ग में गोल्ड अवार्ड प्राप्ता किया। साथ ही इसकी कुमारस्वामी लौह अयस्का खान ने पर्यावरण प्रबंधन वर्ग में प्लेटिनम अवार्ड प्राप्त किया।

समारोह का आयोजन सस्टेकनेबल डेवलपमेंट फाउंडेशन (एक काम देश के नाम की एक इकाई) द्वारा आयोजित किया गया तथा देहरादून में 08-10-2021 को सम्पन्न 10वें सम्मेलन में पुरस्काकर प्रदान किए गए। उद्घाटन समारोह के मुख्य अतिथि माननीय राज्यपाल, उत्तेराखंड लेफ्टीनेंट जनरल गुरूमीत सिंह थे।

एनएमडीसी का अवार्ड के लिए चयन अपनी उत्पादन परियोजनाओं में सुस्थिर विकास के लक्ष्यों एवं सुस्थिर पर्यावरण प्रबंधन पहलों के कार्यान्वथयन में किए गए योगदान के आधार पर किया गया।

एनएमडीसी की ओर से पुरस्का्र श्री जयपाल रेड्डी, मुख्यक महाप्रबंधक (संसाधन योजना) तथा श्री संजीव साही, मुख्य महाप्रबंधक, दोणिमलै कॉम्पंलेक्स ने समापन समारोह के मुख्य अतिथि माननीय वन, विद्युत, श्रम, पर्यावरण मंत्री, उत्तराखंड सरकार डॉ हरक सिंह रावत, से प्राप्तव किए।

श्री रेड्डी द्वारा ‘कोविड-19 के दौरान पर्यावरण प्रबंधन विषय’ पर पेपर प्रस्तु्त किया गया जिसकी सभी प्रतिनिधियों तथा आयोजकों ने सराहना की। उन्हों ने समारोह के उद्घाटन समारोह के दौरान माननीय राज्ययपाल महोदय का स्वानगत भी किया।

JOIN OUR WHATS APP GROUP

BUY & SELL

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

COVID-19 LIVE Update