UAE President Died : भारत में एक दिन का राजकीय शोक, आधा झुका रहेगा राष्ट्रीय ध्वज - Navpradesh

UAE President Died : भारत में एक दिन का राजकीय शोक, आधा झुका रहेगा राष्ट्रीय ध्वज

UAE President Died,

नई दिल्ली, नवप्रदेश। संयुक्त अरब अमीरात के राष्ट्रपति शेख खलीफा बिन जायद अल नाहयान का शुक्रवार को निधन (UAE President Died) हो गया। भारत और दुबई की दोस्ती हमेशा से ही अच्छी थी। जिसके चलते इस दुख के समय में भारत दुबई के साथ खड़ा हुआ दिखाई दे रहा है।

गृह मंत्रालय ने जानकारी दी है कि कल भाारत में एक दिन का राजकीय शोक रहेगा। इस दिन झंडा थोड़ा झुका हुआ रहेगा। साथ ही साथ उन भवनों पर राष्ट्रीय ध्वज आधा झुका रहेगा, जहां तिरंगा रोज फहराया जाता है।


बता दें कि संयुक्त अरब अमीरात (UAE President Died) (UAE) में भी 40 दिन के शोक का ऐलान किया गया है। .इस दौरान राष्ट्रीय ध्वज आधा झुका रहेगा और सभी मंत्रालय, विभाग, संघीय व स्थानीय संस्थान शुक्रवार से काम करना बंद कर देंगे।


UAE के राष्ट्रपति और अबू धाबी (Abu Dhabi) के शासक शेख खलीफा बिन जायद (UAE President Died) का शुक्रवार को निधन हुआ। वह 73 साल के थे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी उनके निधन पर शोक व्यक्त किया।

पीएम मोदी ने कहा, वह एक महान राजनेता और दूरदर्शी नेता थे, जिनके नेतृत्व के तहत भारत-UAE संबंध समृद्ध हुए। UAE के लोगों के प्रति भारत के लोगों की संवेदनाएं है।

JOIN OUR WHATS APP GROUP

BUY & SELL

Leave a Reply

Your email address will not be published.

COVID-19 LIVE Update