प्रार्थना सभा का विरोध करने पहुंची भाजपा पार्षद के साथ झूमाझटकी, शिकायत पर पुलिस कर रही है छानबीन

प्रार्थना सभा का विरोध करने पहुंची भाजपा पार्षद के साथ झूमाझटकी, शिकायत पर पुलिस कर रही है छानबीन

The BJP councilor arrived to protest the prayer meeting, the police is investigating the complaint

Raipur Conversion

रायपुर/नवप्रदेश। Raipur Conversion : छत्तीसगढ़ में धर्मांतरण का मामला लगातार सुर्ख़ियों में है। रविवार को ऐसा ही एक मामला राजधानी के सड्डू इलाके में घटित हुई है। जिसमे प्रार्थना सभा का विरोध करने पहुंची भाजपा पार्षद के साथ झूमाझटकी भी हुई।

दरअसल, रविवार दोपहर मोवा की भाजपा पार्षद विश्वदिनी पांडे को सुचना मिली कि उनके ही सड्डू क्षेत्र में बीते कई दिनों से एक घर में कुछ लोगों को बुलाकर इसे समुदाय के लोग प्रार्थना सभा कर रहे हैं। साथ ही इस सभा में हिंदू -धर्म की मान्यताओं को दरकिनार करने लोगों को विवश भी किया जा रहा है। जानकारी मिलने के बाद भाजपा पार्षद विश्वदिनी पांडे ने सड्डू क्षेत्र की पार्षद शकुंतला धीवर और अन्य समर्थकों को लेकर धर्म सभा पहुंची।

इस दौरान पाया गया कि राम यादव नामक युवक अपने ही घर मे चर्च (Raipur Conversion) चला रहा है। जहां पिछले कई दिनों से लगातार प्रार्थना सभा का आयोजन किया जा रहा है। आयोजित सभा में कई महिलाएं मौजूद थी। धर्म सभा का विरोध जब पार्षद और उनके कार्यकर्ता करने लगे तो इस दौरान दोनों पक्षों में जमकर वाद विवाद के साथ ही झूमाझटकी भी हुई। मकान में मौजूद महिलाओं ने पार्षद और उनके कार्यकर्ताओं से कहा कि वह अपनी मर्जी से यहां आई हैं और प्रार्थना करने से उन्हें कोई नहीं रोक सकता।

सड्डू में माहौल गरमाने की सुचना पर पुलिस पहुंची। जहां पुलिस की मौजूदगी में ही भाजपा पार्षद और उनके कार्यकर्ताओं ने धर्म सभा के सामने ही हनुमान चालीसा का पाठ करने लगे। कुछ देर बाद पुलिस की समझाइश के बाद मामला कुछ शांत हुआ।

पार्षद विश्वदिनी पांडे ने मामले की शिकायत विधानसभा थाने में की है। वहीं इस मामले में पुलिस ने शिकायत के आधार पर छानबीन भी शुरू कर दी है।

इधर पार्षद पांडेय ने बताया कि इलाके में (Raipur Conversion) रामू नाम का शख्स महिलाओं को बीमारियां ठीक करने, घर की आर्थिक स्थिति सुधारने के नाम पर बहला फुसला रहा है। साथ ही उनके धर्म को परिवर्तित करने का प्रयास भी किया जा रहा है जो कतई बर्दाश्त नहीं किया जायेगा। यदि शिकायत पर कार्रवाई नहीं हुई तो आने वाले समय में उग्र आंदोलन किया जायेगा।

JOIN OUR WHATS APP GROUP

डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed