Terror Funding Breaking : NIA ने देश में प्रतिबंधित PFI नेताओं के 56 ठिकानों पर छापेमारी

Terror Funding Breaking : NIA ने देश में प्रतिबंधित PFI नेताओं के 56 ठिकानों पर छापेमारी

Terror Funding Breaking: NIA raids 56 locations of banned PFI leaders in the country

Terror Funding Breaking

नई दिल्ली/नवप्रदेश। Terror Funding Breaking : राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने देश में बैन पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) के नेताओं के 58 ठिकानों पर छापमारी की। ये छापेमारी केरल में कई जगहों पर जारी है।

NIA के एक वरिष्ठ अधिकारी के मुताबिक PFI के नेता किसी और नाम से PFI को खड़ा करने की कोशिश कर रहे थे जिसको लेकर कार्रवाई की गई है।

अधिकारियों के मुताबिक, NIA की ये छापेमारी तड़के चार बजे से शुरू हुई थी और अब तक चल रही है। केरल के एर्नाकुलम में प्रतिबंधित PFI के नेताओं से जुड़ी 8 जगहों पर कार्रवाई हो रही है। तिरुवनंतपुरम में 6 जगहों पर रेड चल रही है। इसके अलावा, त्रिवेंद्रम पुरम समेत कई लोकेशन पर NIA की टीम कार्रवाई में जुटी हुई है।

बता दें कि PFI का गठन साल 2006 में केरल में हुआ था, जिसने साल 2009 में एक राजनीतिक मोर्चा सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया भी बनाया था। केरल में स्थापित कट्टरपंथी संगठन ने धीरे-धीरे पूरे देश के अलग-अलग हिस्सों में अपना डेरा डाला। 

प्रतिबंध के बाद PFI सदस्यों द्वारा हड़ताल (Terror Funding Breaking) की गई, जिसके परिणामस्वरूप राज्य भर में व्यापक हिंसा हुई, जिसके बाद केरल उच्च न्यायालय ने राज्य सरकार को निर्देश दिया कि वह मामले में अधिकारियों और आरोपियों से सार्वजनिक संपत्ति को हुए नुकसान की भरपाई करें।

JOIN OUR WHATS APP GROUP

डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed