CBI raid in Bengal : पार्थ के बाद कानून मंत्री जांच एजेंसी के रडार पर, 4 अन्य ठिकानों पर भी पहुंची टीम

CBI raid in Bengal : पार्थ के बाद कानून मंत्री जांच एजेंसी के रडार पर, 4 अन्य ठिकानों पर भी पहुंची टीम

CBI raid in Bengal: After Parth, on the radar of Law Minister investigation agency, team also reached 4 other locations

CBI raid in Bengal

कोलकाता/नवप्रदेश। CBI raid in Bengal : कोलकाता में इन दिनों ममता सरकार का बुरा वक्त चल रहा है। इससे पहले ईडी ने पार्थ चटर्जी और उनकी करीबी अर्पिता मुखर्जी पर नकेल कसी थी, अब ममता सरकार में कानून मंत्री मलय घटक जांच एजेंसी के रडार पर हैं। पश्चिम बंगाल कोयला तस्करी मामले में सीबीआई की टीम ने बुधवार को ममता के मंत्री के कई ठिकानों पर बड़ी कार्रवाई की है।

सीबीआई की टीम ने आसनसोल स्थित ममता सरकार में कानून मंत्री मलय घटक के आवास पर छापा मारा है। इसके अलावा कोलकाता के चार ठिकानों पर भी सीबीआई के अधिकारी पहुंचे हैं। बताया जा रहा है कि सभी ठिकाने मलय घटक से जुड़े हुए हैं। सीबीआई की टीम का यहां तलाशी अभियान (CBI raid in Bengal) जारी है। 

अभिषेक बनर्जी से भी हो चुकी है पूछताछ 

इससे पहले इसी मामले में बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे और तृणमूल कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी से भी पूछताछ हो चुकी है। बीते दिनों ईडी की टीम ने अभिषेक बनर्जी से सात घंटे तक पूछताछ की थी। 

क्या है मामला और मलय घटक का नाम कैसे आया?

आसनसोल के निकट कुनुस्तोरिया (CBI raid in Bengal) और कजोरा इलाके में ईस्टर्न कोल फील्ड्स की लीज पर दी गई खदानों में कोयले का अवैध खनन किया गया। सीबीआई के अनुसार, जांच में 1300 करोड़ रुपए के लेन-देन का संदेह है। CBI ने कोल तस्करी मामले में लीज लेने वाली कंपनी ग्रेस इंड्रस्टी लिमिटेड और मुकेश गुप्ता पर 2012 में FIR दर्ज की थी, जिसके बाद पूछताछ में मलय घटक का नाम भी सामने आया था।


JOIN OUR WHATS APP GROUP

डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

COVID-19 LIVE Update