SBI Stock : स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के शेयर में बड़ी गिरावट, डूबे करोड़ों रुपये -

SBI Stock : स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के शेयर में बड़ी गिरावट, डूबे करोड़ों रुपये

SBI Stock: State Bank of India's stock fell sharply, crores of rupees sunk

SBI Stock

मुंबई। SBI Stock : देश के सबसे बड़े बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया को हाल ही में झटका लगा है। दरअसल, SBI ने हाल ही में अपना तिमाही रिजल्ट जारी किया है। इसमें देखा गया है कि बैंक के चालू वित्त वर्ष की पहली तिमाही में एकल आधार पर शुद्ध लाभ में सात फीसदी की कमी दर्ज की गई है। इसके साथ ही यह 6068 करोड़ रुपये रहा है। इसके बाद से ही सोमवार 8 अगस्त 2022 को एसबीआई के शेयर में कमजोरी देखने को मिली है। वहीं निवेशक भी अब परेशान नजर आ रहे हैं कि आखिर एसबीआई के शेयर के साथ क्या करें? इसे बेचें, खरीदें या होल्ड करें?

इतनी गिरावट

रिजल्ट में देखने को मिला है कि भारतीय स्टेट बैंक की इनकम भी घटी है, जिसके कारण बैंक के प्रॉफिट में कमी देखने को मिली है। इसके बाद सोमवार को SBI के शेयर में गिरावट देखने को मिली है। आज एसबीआई के शेयर में तीन फीसदी से ज्यादा की गिरावट आई है। हालांकि इसके बावजूद ज्यादातर ब्रोकरेज फर्मों ने भारतीय स्टेट बैंक पर अपनी रेटिंग बनाए रखी है। एसबीआई के शेयर ने 5 अगस्त 2022 को एनएसई पर 531.05 रुपये पर क्लोजिंग दी थी।

इतना लगाया लो प्राइज

हालांकि 8 अगस्त सोमवार को एसबीआई दोपहर 12 बजे तक करीब 15 रुपये की गिरावट के साथ 516 रुपये पर कारोबार कर रहा था। आज शेयर गिरावट के साथ 524 रुपये पर खुला और नीचे ही गिरता गया। एसबीआई ने 513.85 रुपये का लो लगाया है। इसके साथ ही भारी गिरावट के कारण निवेशकों का करोड़ों रुपया भी डूब गया। वहीं निवेशक एसबीआई में लंबी अवधि के लिए बने रहना चाहते हैं और अगले 12 महीनों में 600-650 रुपये से अधिक के संभावित टारगेट के लिए स्टॉक को अभी या गिरावट पर खरीदने पर विचार कर सकते हैं।

इतना दिया टारगेट

वहीं ब्रोकरेज फर्मों Sharekhan ने एसबीआई (SBI Stock) को खरीदने की सलाह दी है और 600 रुपये का टारगेट दिया है। इसके अलावा Jefferies और HSBC दोनों ने ही एसबीआई में निवेश की सलाह दी है और 630 रुपये का टारगेट दिया है। वहीं Motilal Oswal ने एसबीआई को खरीदने की सलाह देते हुए 625 रुपये का टारगेट दिया है और JPMorgan एसबीआई पर बुलिश है और खरीदने की सलाह देते हुए 650 रुपये का टारगेट दिया है।

डिस्कलेमर : किसी भी तरह का निवेश करने से पहले एक्सपर्ट से जानकारी कर लें. जी न्यूज किसी भी तरह के निवेश के लिए आपको सलाह नहीं देता.


JOIN OUR WHATS APP GROUP

Leave a Reply

Your email address will not be published.

COVID-19 LIVE Update