BREAKING : भारत में फिर से खेल सकेंगे PUBG Game, केंद्र ने इस कंपनी को दी मंजूरी

PUBG mobile india, centre give nod to PUBG mobile india, navpradesh,

PUBG mobile india

PUBG Mobile India : भारत में पंजीकृत कंपनी बन गई ये

नई दिल्ली/ए.। पबजी (PUBG mobile india) मोबाइल गेम के भारतीय चहेते फिर से ये गेम खेल सकेंगे। इस गेम को भारत में मंजूरी का रास्ता अब साफ हो गया है। पबजी मोबाइल इंडिया की लांचिंग की घोषणा के बाद अब इस गेम के रजिस्ट्रेशन के लिए केंद्र सरकार की मंजूरी मिल गई है। पबजी मोबाइल इंडिया अब भारत में पंजीकृत कंपनी बन गई है।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार अब ये स्पष्ट माना जा रहा है जल्द ही देश में पबजी (PUBG mobile india) मोबाइल इंडिया लॉन्च किया जा सकता है। 20 नवंबर 2020 को कर्नाटक में बनी पबजी इंडिया पबजी की एक भारतय सहायक कंपनी है। पबजी कार्पोरेशन ने इस कंपनी को पबजी इंडिया प्राइवेट लिमिटेड नाम से पंजीकृत कराया है। इसे कॉर्पोरेट अफयेर्स मंत्रालय की मंजूरी मिल गई है।

मंत्रालय की वेबसाइट पर दर्शाया गया

मंत्रालय की वबसाइट पर सूचीबद्ध की गई पंजीकृत कंपनी के रूप में पबजी इंडिया प्राइवेट लिमिटेड को दर्शाया गया है। इसके साथ ही इसे एक वैध कॉर्पोरेट पहचान नंबर सीआईएन भी दिया गया है। एक रिपोर्ट के अनुसार पबजी इंडिया का पंजीयन बंगलुरु में हो चुका है।

डाटा सुरक्षित रखने के उपाय भी


टेक वेबसाइट बिजनेस इनसाइडर के अनुसार पबजी ने भारतीय यूजर का डाटा सुरक्षित रखने के लिए मोइक्रोसॉफ्ट की क्लाउड सर्विस एजुअर की नियुक्ति की गई है। इस नए प्रोजेक्ट के लिए पबजी (PUBG mobile india) मूल कंपनी क्रैफ्टान इंक ने माइक्रोसॉफ्ट के साथ हाथ मिलाया है। डेटा प्रायवेसी तथा सुरक्षा संबंधी भारत सरकार के नियमों के अनुसार यह सेटअप तैयार किया गया है, ताकि यूजर का डाटा सुरक्षित रखा जा सके।

यहां करें रजिस्ट्रेशन

पबजी मोबाइल इंडिया खेलने के लिए भारतीय एंड्रॉयड और आईओएस यूजर टैप टैप गेम शेयर कम्यूनिटी में रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं। यह सुविधा केवल कम्यूनिटी मेंबर्स के लिए है। अब तक करीब 3 लाख यूजर्सने पबजी मोबाइल इंडिया खेलने के लिए रजिस्ट्रेशन किया है। हालांकि इस संबंध में पबजी कॉर्प की ओर से कोई अधिकृत जानकारी नहीं दी गई है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार पबजी मोबाइल इंडिया में यूजर्स को नई आईडी तैयार करने की जरूरत नहीं है। इसमें यूजर का पुराना आईडी ही काम करेगा।

Loading...

BUY & SELL

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *