धमतरी जिले के मांदागिरी जंगल में एसटीएफ और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़, चार शव और सात हथियार बरामद

धमतरी। मेचका थाना क्षेत्र स्थित मांदागिरी जंगल में नक्सलियों के साथ शनिवार सुबह हुई मुठभेड़ में एसटीएफ ने बड़ी कामयाबी हासिल की है। एसटीएफ के जवानों ने पांच नक्सलियों को ढेर कर दिया है।
बताया जा रहा है कि एसटीएफ के जवान शनिवार सुबह नक्सल विरोधी अभियान में सर्चिंग के लिए निकले थे। मेचका थाना क्षेत्र के मांदागिरी पहाड़ी के पास पहुंचने पर पहले से ही घात लगाकर बैठे नक्सलियों ने जवानों पर ताबड़तोड़ फ ायरिंग शुरू कर दी। जवानों ने भी मोर्चा संभालते हुए जवाबी कार्रवाई की। लंबे समय तक चले मुठभेड़ के बाद नक्सली घने जंगल और पहाड़ी इलाके का फ ायदा उठाते हुए वहां से भाग निकले। फायरिंग बंद होने के बाद घटनास्थल की सर्चिंग के दौरान चार नक्सलियों के शव और सात हथियार बरामद किए जाने की सूचना है। माना जा रहा है कि मुठभेड़ में कुल पांच नक्सली मारे गए थे, जिसमें से एक नक्सली का शव उनके साथी उठाकर ले जाने में कामयाब हो गए। जिले के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक केपी चंदेल ने मुठभेड़ की पुष्टि करते हुए कहा है कि मांदागिरी पर्वत के पास एसटीएफ के जवानों के साथ मुठभेड़ में कुछ नक्सलियों के मारे जाने की खबर है, फिलहाल कितने नक्सली मारे गए हैं, इसकी पुष्टि नहीं हो पाई है।


पहले मारी गई सीमा मंडावी
बता दें कि धमतरी जिले में पुलिस और नक्सलियों के बीच लगातार मुठभेड़ हो रही है, पखवाड़े भर पहले ही कांकेर सीमा से लगे कट्टीगांव जंगल में सुरक्षाबल और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई थी, जिसमें सीतानदी एरिया कमेटी की सचिव सीमा मंडावी मारी गई थी। इस तरह सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी नक्सलियों के खिलाफ मिल रही है।

 

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *