MIC Meeting : इंजीनियरों की पदोन्नति के लिए 5 सदस्यों कमेटी बनाने का निर्णय

MIC Meeting : इंजीनियरों की पदोन्नति के लिए 5 सदस्यों कमेटी बनाने का निर्णय

MIC Meeting: Decision to form 5 members committee for promotion of engineers

MIC Meeting

रायपुर/नवप्रदेश। MIC Meeting : मंगलवार को नगर निगम रायपुर के मेयर-इन-काउंसिल एमआईसी की बैठक महात्मा गांधी सदन भवन निगम मुख्यालय के तृतीय तल सभागार में हुई। मेयर एजाज ढेबर की अध्यक्षता में हुई इस बैठक में निगम एमआईसी ने डीपीसी द्वारा अनुशंसित इंजीनियरों की पदोन्नति के लिए 5 सदस्यों की कमेटी बनाने का निर्णय लिया। इसके साथ ही मेयर ढेबर व कमिश्नर मयंक चतुर्वेदी ने अधिकारियों व कर्मचारियों को मोर महापौर मोर द्वार के आयोजन को गंभीरता से लेने के निर्देश दिए।

10 दिनों में एमआईसी को सौंपेंगे रिपोर्ट

एमआईसी ने सामान्य प्रशासन विभाग (MIC Meeting) के प्रस्ताव एमआईसी की प्राधिकारिता के अधीन पदों की पूर्ति पदोन्नति से करने के लिए 20 जून को प्रस्ताव भेजा। विभागीय पदोन्नति समिति ( डीपीसी) द्वारा प्रस्ताव का अनुशंसित पर विचार किया। इस प्रकरण में 5 एमआईसी सदस्यों को नामित किया गया। इसमें ज्ञानेश शर्मा, श्रीकुमार मेनन, नागभूषण राव, सामान्य प्रशासन विभाग के अध्यक्ष रितेश त्रिपाठी एवं सुन्दरलाल जोगी की समिति बनाने का निर्णय लिया गया। समिति 10 दिनों में अपनी रिपोर्ट एमआईसी के समक्ष प्रस्तुत करेगी।

मोर महापौर मोर द्वार को गंभीरता से लेने के निर्देश

मेयर ढेबर ने निगम अधिकारियों व कर्मचारियों को ‘मोर महापौर मोर द्वार’ आयोजन को गंभीरता से लेने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि लोगों की समस्याओं को ध्यान से सुनना होगा और उन्हें जल्द से जल्द हल करने की पहल करनी होगी, ताकि लोगों का विश्वास बना रहे। ढेबर ने अधिकारियों को अपने प्रशासनिक कार्य दायित्वों का उचित निर्वहन सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। आयुक्त चतुर्वेदी ने कहा कि किसी भी अधिकारी और कर्मचारी को अपने काम के प्रति लापरवाही बरतने पर अनुशासनात्मक कार्रवाई का सामना करने के लिए तैयार रहना होगा। सभी अधिकारी एवं कर्मचारी सचेत एवं जागरूक होकर सौंपे गए प्रशासनिक कार्यों का निर्वहन सुनिश्चित करें।

MIC बैठक (MIC Meeting) में छत्तीसगढ़ राज्य योग आयोग के अध्यक्ष एवं निगम लोक कर्म विभाग अध्यक्ष ज्ञानेश शर्मा, एमआईसी सदस्य श्रीकुमार मेनन, नागभूषण राव, सुन्दर जोगी, रितेश त्रिपाठी, अजीत कुकरेजा, आकाश तिवारी, सुरेश चन्नावार, जितेन्द्र अग्रवाल, अंजनी राधेश्याम विभार, द्रोपती हेमन्त पटेल, अपर आयुक्त अभिषेक अग्रवाल, सुनील चंद्रवंशी, अरविन्द शर्मा, सचिव डॉक्टर आर. के. डोंगरे, सभी जोन कमिश्नर, अधीक्षण अभियन्ता, कार्यपालन अभियन्तागण, सभी विभाग के प्रभारी अधिकारियों की उपस्थिति में रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

COVID-19 LIVE Update