Lady Fraud : बैंक की तिजोरी से 68 करोड़ चुराकर भर दी रद्दी, प्राइवेट जेट से भागी विदेश, 4 साल बाद... - Navpradesh

Lady Fraud : बैंक की तिजोरी से 68 करोड़ चुराकर भर दी रद्दी, प्राइवेट जेट से भागी विदेश, 4 साल बाद…

Lady Fraud,

नई दिल्ली, नवप्रदेश। बैंक के उच्च पद पर और को-ऑनर महिला ने बैंक के साथ इतना बड़ा धोखा किया कि कोई सोच भी नहीं (Lady Fraud) सकता। महिला ने बैंक के लॉकर से 68 करोड़ निकालकर उनकी जगह कागज भर दिए। जिसके बाद महिला प्राइवेट जेट से देश छोड़कर चली गई।

इनेसा ब्रांडेनबुर्ग ना सिर्फ बैंक में काम करती थी, बल्कि वो उस बैंक के मालिकों में से एक थी। उसका साथी भी इसी बैंक के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स में से एक था। यानी दोनों बैंक के उच्च अधिकारियों में शामिल थे, इसीलिए शुरू में किसी को उनपर (Lady Fraud) शक नहीं हुआ।

साल 2018 में इनेसा ने ट्यूमेन के Siberian Bank for Reconstruction and Development की तिजोरी से करीब 67 करोड़ 49 लाख रुपये चुराकर, उसमें स्टेशनरी का सामान भर दिया था। जब तक उसकी करतूत का खुलासा होता, तब तक वो प्राइवेट जेट से देश से भाग चुकी थी। हालांकि, चार साल बाद उसे स्पेन से पकड़ा (Lady Fraud) गया और अब उसे वापस रुस सुनवाई के लिए लाया गया है।

लूट का ये मामला तब खुला जब बैंक के क्लर्क ने देखा कि तिजोरी में पैसों की जगह कागज के टुकड़े भरे हुए हैं। पुलिस की जांच के बाद पता चला कि इनेसा ने ही पैसे कागज से एक्सचेंज किए थे और फिर पैसों को बैग में भरकर भाग गई थी। उसे पिछले चार साल से ढूंढा जा रहा था।

इस लूट में इनेसा अकेले नहीं थी। इसमें उसके साथ उसी बैंक का को-ऑनर और बोर्ड चेयरमैन रोमान्यता भी शामिल था। इस मामले में पहले ही तीन गिरफ्तारियां हो चुकी हैं और उन्हें जेल भेजा जा चुका है। घटना के चार साल बाद अब इनेसा को सुनवाई के लिए रुस लाया गया है। उसपर पहले से फ्रॉड का केस दर्ज है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

COVID-19 LIVE Update