Khairagadh News : अभी भी 9 लाख नागरिक बूस्टर डोज से वंचित, 30 सितम्बर तक नि:शुल्क टीकाकरण का लाभ लेते हुए जल्द टीकाकरण कराएं नागरिक : कलेक्टर - Navpradesh

Khairagadh News : अभी भी 9 लाख नागरिक बूस्टर डोज से वंचित, 30 सितम्बर तक नि:शुल्क टीकाकरण का लाभ लेते हुए जल्द टीकाकरण कराएं नागरिक : कलेक्टर

खैरागढ़, नवप्रदेश। जिले में अमृत महोत्सव अंतर्गत नि:शुल्क कोविड टीकाकरण का कार्य तेजी से चल रहा है। कोविड-19 से सुरक्षा के लिए 30 सितम्बर तक नि:शुल्क बूस्टर डोज लगाया (Khairagadh News) जाना है। कलेक्टर डोमन सिंह ने नागरिकों से आह्वान किया है कि 18 से 59 वर्ष के आयु वर्ग के नागरिक शीघ्र ही टीकाकरण करा लें।

जिन्होंने पहला एवं दूसरा टीका नहीं लगाया है, वे भी लगवाएं। साथ ही जिन्होंने पहला और दूसरा टीका लगवा लिया है, वे बूस्टर डोज अवश्य लगवाएं। उन्होंने कहा कि अभियान को गति प्रदान करते हुए ऐसे नागरिकों को चिन्हांकित कर युद्ध स्तर पर टीकाकरण का कार्य किया जा रहा है। अभी भी जिले में ऐसे नागरिक है, जिन्होंने बूस्टर डोज नहीं (Khairagadh News) लगाया है।

कोविड-19 संक्रमण की  विभीषिका से जूझते हुए आज हम सब टीकाकरण की वजह से सुरक्षित है। इसके पहले इस महामारी के घातक दुष्परिणाम हम सभी देख चुके हैं। हमारी यह जिम्मेदारी बनती है कि कोविड-19 संक्रमण के इस चेन को तोडऩे के लिए जिले में सघन टीकाकरण अभियान के लिए आगे (Khairagadh News) आए।

हर एक नागरिक का यह फर्ज है कि इस अभियान में सहभागी बने। उन्होंने कहा कि नि:शुल्क बूस्टर का लाभ लेते हुए सभी पात्र हितग्राही शीघ्र ही बूस्टर डोज लगवाएं। साथ ही 18 वर्ष से कम आयु के वर्ग के बच्चे भी बिना किसी भय के वैक्सीन लगवाएं। अपने और अपने परिवार की सुरक्षा का ध्यान रखें।

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. मिथलेश चौधरी ने बताया कि कोविड-19 से सुरक्षा के लिए 30 सितम्बर 2022 तक नि:शुल्क बूस्टर डोज लगेगा। इसके बाद टीकाकरण कराने के लिए निजी चिकित्सालयों में नागरिकों को शुल्क देना होगा। सभी नागरिकों को कोविड-19 से बचाव के लिए टीका जरूर लगवाना चाहिए।

जिले में अभी भी बूस्टर डोज नहीं लगवाने वाले नागरिक की संख्या लभगभ 9 लाख है। अपनी जागरूकता का परिचय देते हुए सभी नागरिक समय पर अपने निर्धारित डोज लगवाएं। सभी पात्र लगभग 9 लाख हितग्राहियों को नि:शुल्क टीकाकरण का लाभ लेते हुए जल्द से जल्द टीकाकरण कराते हुए स्वयं को सुरक्षा के चक्र में लाना चाहिए।


JOIN OUR WHATS APP GROUP

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

COVID-19 LIVE Update