Israel Hamas War: ईरान ने इजऱाइल को दी चेतावनी कहा- इजराइल गाजा पर बमबारी बंद करे वरना..

Israel Hamas War: ईरान ने इजऱाइल को दी चेतावनी कहा- इजराइल गाजा पर बमबारी बंद करे वरना..

Israel Hamas War: Iran warns Israel, says Israel should stop bombing Gaza otherwise...

Israel Hamas War

-ईरान के विदेश मंत्री हुसैन अमीरबदोल्लाहियान गुरुवार शाम बेरूत पहुंचे

तेहरान। Israel Hamas War: इजराइल ने गाजा पट्टी में हमास के ठिकानों पर बमबारी जारी रखी है। अब ईरान ने इस संबंध में इजराइल को धमकी दी है। ईरान ने कहा है कि अगर इजराइल ने गाजा पर अपने हमले नहीं रोके तो दूसरे मोर्चों पर युद्ध शुरू हो सकता है। फिलिस्तीनी संगठन हमास ने शनिवार को इजराइल पर जोरदार हमला किया। हमास ने सबसे पहले इजराइल पर हजारों रॉकेट दागे थे।

हमास के आतंकियों ने इजरायली सीमा में घुसकर खुलेआम नरसंहार किया। इस हमले में अब तक 1200 लोगों की मौत हो चुकी है। हमास के हमले के जवाब में इजराइल ने भी जवाबी हमला बोला है। इजराइल ने गाजा पट्टी को बिजली, पानी, ईंधन और भोजन की आपूर्ति रोक दी है। गाजा में इजरायली हवाई हमलों में 1,400 से ज्यादा लोग मारे गए है।

ईरान के विदेश मंत्री हुसैन अमीरबदोल्लाहियान गुरुवार शाम बेरूत पहुंचे। वहां लेबनानी अधिकारियों के साथ हमास और फिलिस्तीनी इस्लामिक जिहाद के प्रतिनिधियों ने उनका स्वागत किया। उस समय पत्रकारों से बात करते हुए उन्होंने कहा कि गाजा पर जारी आक्रामकता, युद्ध अपराध और घेराबंदी से अन्य मोर्चे खुलने की संभावना है।

अगर इजराइल ने गाजा पर बमबारी जारी रखी तो अन्य मोर्चों पर भी युद्ध छिड़ सकता है। इससे पहले अमीराब्दुल्लाहियान इराक गए थे। यहां उन्होंने प्रधानमंत्री मोहम्मद शिया अल-सुदानी से मुलाकात के बाद ऐसा बयान दिया है।

JOIN OUR WHATS APP GROUP

डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed