International Disabled Day : सेल ने अंतरराष्ट्रीय दिव्यांग दिवस पर सीएसआर के तहत सहायक उपकरणों का वितरण किया

International Disabled Day : सेल ने अंतरराष्ट्रीय दिव्यांग दिवस पर सीएसआर के तहत सहायक उपकरणों का वितरण किया

नई दिल्ली, नवप्रदेश। ‘अंतरराष्ट्रीय दिव्यांग दिवस’ पर इस्पात क्षेत्र की महारत्न कंपनी भारतीय इस्पात प्राधिकरण लिमिटेड (सेल) नेअपने संयंत्रों/इकाइयों औरनई दिल्ली स्थित कारपोरेट कार्यालय में दिव्यांगजनों को सहायक उपकरण वितरित किए।

सेल ने अपने कारपोरेट सामाजिक उत्तरदायित्व (सीएसआर) के तहतइस जरूरी कार्यक्रम को शुरू करने के लिए भारतीय कृत्रिम अंग निर्माण निगम (एलिम्को) को नियुक्त किया है। इस कार्यक्रम में सेल की अध्यक्ष श्रीमती सोमा मंडल,कंपनी के अन्य वरिष्ठ अधिकारियों के साथ उपस्थित थीं।

सेल के लिए यह प्राथमिकता आधारित कार्यक्रम है।इसका आयोजन देश के विभिन्न स्थानों में सेल के परिचालन वाले अधिकांश क्षेत्रों में’आजादी का अमृत महोत्सव’ के तहत चरणबद्ध तरीके से किया गया।

दिव्यांगजनों को ट्राइसाइकिल, मोटरचालित ट्राइसाइकिल, दृष्टिबाधितों कोस्मार्ट केन व स्मार्ट फोन और श्रवण यंत्र जैसे सहायक उपकरणों के माध्यम से सशक्त बनाया जा रहा है।

वर्तमान मेंसेल अपने संयंत्र के क्षेत्रों में दिव्यांगजनों को समर्पित विभिन्न केंद्रित सुविधाओं के माध्यम से सहायता प्रदान कर रहा है।इनमेंराउरकेला में ‘दृष्टिबाधित,

बधिर और मानसिक रूप से दिव्यांग बच्चों के लिए स्कूल’ और ‘होम एंड होप (घर और आशा)’ बोकारो स्थित,‘आशालता केंद्र’ दुर्गापुर में ‘दिव्यांग उन्मुख शिक्षा कार्यक्रम’ व’दुर्गापुर दिव्यांगहैप्पी होम औरबर्नपुर में ‘चेशायर होम’ शामिल हैं।

JOIN OUR WHATS APP GROUP

डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed