IND vs NZ : एकतरफा मैच में टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड को 8 विकेट से हराया, गिल ने लगाया विजयी चौंका

IND vs NZ : एकतरफा मैच में टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड को 8 विकेट से हराया, गिल ने लगाया विजयी चौंका

IND vs NZ: Team India beat New Zealand by 8 wickets in a one-sided match, Gill hit the winning shot

IND vs NZ

रायपुर/नवप्रदेश। IND vs NZ : मोहम्मद शमी की अगुआई में बेहतरीन गेंदबाजी के दम पर भारत ने पहले न्यूजीलैंड को 108 रन पर समेटा, फिर रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने शानदार बल्लेबाजी करके टीम को 8 विकेट से बड़ी जीत दिला दी। इसी के साथ टीम इंडिया ने साल 2023 की लगातार तीसरी सीरीज भी जीत ली है।

दूसरा वनडे जीतकर सीरीज में भारतीय टीम ने 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है। इससे पहले भारत ने 2023 में श्रीलंका के खिलाफ टी20 और वनडे सीरीज भी जीती है। न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत का घर में शानदार प्रदर्शन जारी है। उसने लगातार 7वीं द्विपक्षीय वनडे सीरीज जीती। यह भारत में दोनों टीमों के बीच 7वीं सीरीज भी है। यानी टीम इंडिया ने कोई सीरीज नहीं गंवाई है। सीरीज का तीसरा और अंतिम वनडे मुकाबला 24 जनवरी को इंदौर में खेला जाना है।

रोहित शर्मा 50 गेंद पर 51 रन बनाकर आउट (IND vs NZ) हुए। 7 चौके और 2 छक्के जड़े। उन्होंने गिल के साथ पहले विकेट के लिए 14.2 ओवर में 72 रन जोड़े. विराट कोहली लगातार दूसरे मैच में कोई कमाल नहीं कर सके। 9 गेंद पर 11 रन बनाकए सेंटनर की गेंद पर स्टंप हुए। शुभमन गिल 53 गेंद पर 40 रन बनाकर आउट नहीं हुए। 6 चौका लगाया। ईशान किशन भी 9 गेंद पर 8 रन बनाकर नाबाद रहे। भारत ने 109 रन के लक्ष्य को 20.1 ओवर में 2 विकेट पर हासिल कर लिया। पहले मैच में गिल ने दोहरा शतक लगातार जीत दिलाने में अहम रोल निभाया था।


JOIN OUR WHATS APP GROUP

डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

COVID-19 LIVE Update