Inaugurate The 141st Session Of IOC : आज शाम मुंबई में PM मोदी करेंगे 141वें IOC सत्र का उद्घाटन

Inaugurate The 141st Session Of IOC : आज शाम मुंबई में PM मोदी करेंगे 141वें IOC सत्र का उद्घाटन

Inaugurate The 141st Session Of IOC :

Inaugurate The 141st Session Of IOC :

नवप्रदेश डेस्क। Inaugurate The 141st Session Of IOC : प्रधानमंत्री आज शाम 6 बजे मुंबई के जियो वर्ल्ड सेंटर में अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति IOC के 141वें सत्र का उद्घाटन करेंगे। ओलंपिक खेलों के भविष्य के संबंध में महत्वपूर्ण फैसले आईओसी सत्र में लिए जाते हैं।

IOC सत्र अंतर्राष्ट्रीय ओलंपिक समिति के सदस्यों की एक महत्वपूर्ण बैठक के रूप में कार्य करता है। भारत दूसरी बार और लगभग 40 सालों के बाद आईओसी सत्र की मेजबानी कर रहा है। IOC का 86वां सत्र 1983 में नई दिल्ली में आयोजित किया गया था।

सत्र में अंतर्राष्ट्रीय ओलंपिक समिति के अध्यक्ष थॉमस बाख, नीता अंबानी और आईओसी के अन्य सदस्यों के साथ-साथ प्रमुख भारतीय खेल हस्तियां और भारतीय ओलंपिक संघ सहित विभिन्न खेल महासंघों के प्रतिनिधि भी भाग लेंगे।

रिलायंस फाउंडेशन की संस्थापक नीता अंबानी के नेतृत्व में एक भारतीय प्रतिनिधिमंडल ने फरवरी 2022 में चीन की राजधानी बीजिंग में 139वें आईओसी सत्र में एक प्रस्ताव रखा था, जिसमें मुंबई को आईओसी के 141वें सत्र की मेजबानी के लिए कहा गया था।

प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) ने एक बयान जारी कर कहा कि भारत में आयोजित होने वाला 141वां आईओसी सत्र वैश्विक सहयोग को बढ़ावा देने, खेल उत्कृष्टता का जश्न मनाने और दोस्ती, सम्मान के ओलंपिक आदर्शों और मूल्यों को विस्तार देने के लिए देश के समर्पण का प्रतीक है। IOC खेल से संबंधित ज्ञान बांटने का मौका देता है।

JOIN OUR WHATS APP GROUP

डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed