Girls Safety Breaking : बेटियों की सेफ्टी को लेकर CM का रुख...दायित्व में IG रेंज...जानें - Navpradesh

Girls Safety Breaking : बेटियों की सेफ्टी को लेकर CM का रुख…दायित्व में IG रेंज…जानें

Girls Safety Breaking: CM's stand on the safety of daughters... IG within the scope of responsibility...Know

Girls Safety Breaking

रायपुर/नवप्रदेश। Girls Safety Breaking : छत्तीसगढ़ सरकार बेटियों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए ’हमर बेटी-हमर मान’ अभियान प्रारंभ करने जा रही है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने ट्वीट कर यह जानकारी साझा की है।

’हमर बेटी-हमर मान’ अभियान के संबंध में मुख्यमंत्री (Girls Safety Breaking) ने कहा है कि जिस समाज में बेटियां सुरक्षित और सशक्त हो, वह समाज निरंतर प्रगति के पथ पर अग्रसर होता है।

’हमर बेटी-हमर मान’ अभियान के तहत राज्य की पुलिस की महिला अधिकारी एवं कर्मचारी प्रदेश के सभी जिलों में स्कूल, कॉलेजों में जाकर बेटियों को उनके कानूनी अधिकार, गुड टच, बैड टच, छेड़खानी, यौन शोषण, साइबर क्राइम, सोशल मीडिया क्राइम से बचाव और अधिकार जैसी बातों पर मार्गदर्शन देंगी और संवाद करेंगी।*

गर्ल्स स्कूल, कॉलेजों तथा महिलाओं, युवतियों की उपस्थिति वाली प्रमुख जगहों पर पुलिस की स्पेशल महिला पेट्रोलिंग लगाई जायेगी।

’हमर बेटी हमर मान’ हेल्पलाइन के लिये एक मोबाइल नंबर भी जारी किया जायेगा, जिस पर शिकायत करने से प्राथमिकता पर कार्रवाई होगी।

महिला संबंधी अपराधों की विवेचना प्राथमिकता (Girls Safety Breaking) के आधार पर महिला विवेचकों से ही करवायी जायेगी। ऐसे अपराधों की विवेचना निर्धारित समय में पूरी होकर चालान पेश हो जाये, ये सुनिश्चित करने का दायित्व आई.जी. रेंज का होगा।


JOIN OUR WHATS APP GROUP

Leave a Reply

Your email address will not be published.

COVID-19 LIVE Update