Discussion on Exam : PM मोदी के मंत्रों को उकेरा कैनवास पर...देखें पेंटिंग स्पर्धा में रायपुर ने मारी बाजी - Navpradesh

Discussion on Exam : PM मोदी के मंत्रों को उकेरा कैनवास पर…देखें पेंटिंग स्पर्धा में रायपुर ने मारी बाजी

Discussion on Exam : Modi's mantras engraved on canvas... see Raipur wins in painting competition

Discussion on Exam

रायपुर/नवप्रदेश। Discussion on Exam : प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा परीक्षा पे चर्चा 2023 में दिए गए पढाई के सम्बन्ध में 25 सूत्र के ऊपर एक पेंटिंग प्रतियोगिता का आयोजन पूरे भारत के 500 केन्द्रीय विद्यालय  में पेंटिंग प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इसी के अंतर्गतरायपुर के केंद्रीय विद्यालय क्रमांक-1 डब्ल्यूआरएस कॉलोनी में सुबह 9:00 बजे से स्कूली कलाकारों का जमावड़ा था। बच्‍चों के लिए प्रतियोगिता आयोजित की गई थी  सुबह 10 से 12 तक कर्म योगी अपने कलाकृति में व्यस्त थे।

पढाई पर केंद्रित 25 सूत्रों पर आयोजित की पेंटिंग स्पर्धा

इस अवसर पर उनके साथप्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी का मंत्र अद्भुत कलाकृतियों से केनवास रंग गए थे। थोड़ी ही देर में सभी कलाकार अपने भावनाओ को मोदी के 25मंत्रों में से एक मंत्र पर नियंत्रित कर तथा शानदार कलाकृतियों का निर्माण किया।प्राचार्य अशोक कुमार चंद्राकर जी द्वारा बच्चों को संबोधित करते हुए बच्चों के कलाकृतियों बच्चों की कलाकृति तथा महान कलाकार साल्वे डाली दोर की कृतियों के बारे में सविस्तार चर्चा की।

सभी पांच बच्चों के कृति के बारे में बहुत गहन बात कहीं। विशेष अतिथि के रूप में केंद्रीय विद्यालय के रिटायर्ड कला शिक्षक गिरधारी पोड़ को आमन्त्रित किया गया था। जिन्होंने कलाकर बच्चो को रंग और रेखाएँ के बारे में सटीक जानकारी दी। किसी और के जैसे बनने के प्रयास के लिए अपना रास्ता खुद बनाया इस मंत्र के साथ सभी बच्चो के समूह फोटोग्राफी करे गए। इसी के साथ कार्यक्रम का समापन हुआ। पांच अति प्रतिभावन बच्चों को छांटकर उन्हें पुरस्कृत किया गया तथा बाकी बच्चों को मोदी जी द्वारा लिखी किताब ‘एग्जाम वॉरियर्स’ की एक-एक प्रति दी तथा डिजिटल माध्यम (Discussion on Exam) से उन्हें प्रमाण पत्र भी दिया गया।

ये बने विजेता

पहला स्थान आर्य साइन कुमार 9वां होली हार्ट स्कूल 

दूसरा स्थान अपेक्षा जैन 11वां केपीएस डूंडा 

दीपशिखा दास 10वां प्रन्वंदा अकादमी चौथा स्थान 

मोनू लोधी 9वां गुजराती इंग्लिश मीडियम स्कूल 

पांचवा स्थान मेघा साहू कक्षा 9वीं के.वी नया रायपुर


JOIN OUR WHATS APP GROUP

डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

COVID-19 LIVE Update