BiG BREAKING: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शाम 5 बजे देश को करेंगे संबोधित

BiG BREAKING: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शाम 5 बजे देश को करेंगे संबोधित

International Yoga Day 2021,

नई दिल्ली। PM Narendra Modi will address the nation: देश में अभी कोरोना की दूसरी लहर थम रही है। आज एक लाख से ज्यादा नए मरीज मिले हैं। नतीजतन, कई राज्यों ने आज से अनलॉक प्रक्रिया शुरू कर दी है। इसी पृष्ठभूमि में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज शाम 5 बजे राष्ट्र को संबोधित करेंगे।

इस बारे में प्रधानमंत्री कार्यालय ने ट्वीट किया है। इसमें देश में टीकाकरण, कोरोना की दूसरी लहर से होने वाले नुकसान, दवाओं आदि की बात होने की संभावना है। इसमें लोगों से कोरोना, मास्क, सामाजिक दूरी और तीसरी लहर की संभावना का ध्यान रखने की अपील भी की जा सकती है।

केंद्र सरकार ने 1 मई से 18 से 45 साल के बच्चों के लिए टीकाकरण की घोषणा की थी। हालांकि इसकी जिम्मेदारी राज्यों को सौंप दी गई थी। लेकिन राज्यों का टीकाकरण नहीं हो रहा है। कंपनियों ने राज्यों द्वारा तैयार वैश्विक निविदाओं में केले की एक टोकरी दिखाई है।

देश को फिलहाल तीन कंपनियों से वैक्सीन मिल रही है, जबकि निकट भविष्य में कुछ और कंपनियों को वैक्सीन मिल जाएगी। लेकिन जैसा कि इन कंपनियों ने स्पष्ट किया कि हम केवल केंद्र सरकार को टीका लगाएंगे, राज्यों ने मांग की थी कि केंद्र सरकार को इस आयु वर्ग के लिए टीकाकरण करना चाहिए। अब केंद्र सरकार द्वारा टीकाकरण की जिम्मेदारी संभालने की संभावना है।

JOIN OUR WHATS APP GROUP

डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed