नक्सलियों ने मुठभेड़ में मारे एक-एक लाख के दो नक्सली को बताया ग्रामीण |

नक्सलियों ने मुठभेड़ में मारे एक-एक लाख के दो नक्सली को बताया ग्रामीण

नक्सलियों ने पर्चे फेककर बताया मुठभेड़ को फर्जी

दंतेवाड़ा/नवप्रदेश। दंतेवाड़ा जिले (Dantewada District) के कटेकल्याण क्षेत्र के बड़ेगादम में हुई पुलिस नक्सल मुठभेड़ (Police naxal encounter) को नक्सलियों ने फर्जी करार (Fake agreement) दिया है। इस मुठभेड़ में एक-एक लाख के ईनामी दो वर्दीधारी नक्सली (naxal) मारे गए थे। ग्रामीणों ने इस मुठभेड़ को फर्जी बताया है जिसके बाद नक्सलियों ने पर्चे फेककर कहा कि विगत दिनों पूर्व हुई मुठभेड़ फर्जी (Fake agreement) है जिसमें निर्दोष ग्रामीणा की पुलिस ने हत्या करार दिया है।

बताया कि घटना तिथि को दोनों ग्रामीण सुअर से फसल सुरक्षा के लिए खेत में बने कुटिया में थे जहां से जवान उन्हें उठाकर करीब 100 मीटर दूर ले गए और पेड़ पर बांधकर गोली मारी थी। परिजन दोषियों को सजा और मुआवजे की मांग करते सर्व समाज से गुजारिश की थी। इस पर एक प्रतिनिधिमंडल ने मौके पर पहुंच जायजा लिया था।

सर्व समाज की समझाइश और आश्वासन के बाद मारे गए ग्रामीण लखमा का भाई जोगा, हिड़मा का चाचा बोड़ा, मानवाधिकार कार्यकर्ता बेला भाटिया की मौजूदगी में शव अपने गांव ले गए। इस दौरान गांव के कोटवार हिड़मा, जनप्रतिनिधि सोमडू ताती, छन्नू, भीमसेन मंडावी और अन्य ग्रामीण जिला हास्पिटल पहुंचे थे। टीआई सौरभ कुमार ने बताया कि पंचनामा के बाद जनप्रतिनिधियों की मौजूदगी में परिजनों को शव सुपुर्द किया गया है।

JOIN OUR WHATS APP GROUP

डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed