पूर्व गवर्नर ने मोदी सरकार को दी सलाह, अभी नहीं संभले तो अर्थव्यवस्था बदहाल, GDP…

Country's economy, Former Governor, Raghuram Rajan, modi govt, advice, Economy,

raghuram rajan

नई दिल्ली। देश की अर्थव्यवस्था (Country’s economy) को लेकर पूर्व गवर्नर रघुराम राजन (Former Governor Raghuram Rajan) ने मोदी सरकार (modi govt) को सलाह (advice) दी है कि अगर वर्तमान समय में अर्थव्यवस्था (Economy) को नहीं संभाला तो भारतीय अर्थव्यवस्था में भारी गिरावट आ सकती है। इसके परिणाम तबाही करने हो सकते हैं।

देश की जीडीपी का लगातार गिराना भी अर्थव्यवस्था की तबाही का अलार्म है। इसके लिए अभी फैसले लेने की जरूतर है। मोदी सरकार को जीडीपी के आंकड़े देखने के साथ कुछ सुधारात्मक पहल करने की जरूरत है। जिससे अर्थव्यवस्था को तबाह होने से बचाया जा सकता है।

NAVPRADESH TV

राजन ने यह सुझाव अपने लिंक्डइन पेज पर एक पोस्ट में दिया है। राजन ने कहा, ”दुर्भाग्य से शुरुआत में जो गतिविधियां एकदम तेजी से बढ़ी थीं, अब फिर ठंडी पड़ गई हैं।
गिरावट सब के लिए चेतावनी


राजन ने अपने लिंक्डइन पेज पर पोस्ट में लिखा है, ”आर्थिक वृद्धि में इतनी बड़ी गिरावट हम सभी के लिए चेतावनी है। भारत में जीडीपी में 23.9 प्रतिशत की गिरावट आई है। (असंगठित क्षेत्र के आंकड़े आने के बाद यह गिरावट और अधिक हो सकती है)। वहीं कोविड-19 से सबसे अधिक प्रभावित देशों इटली में इसमें 12.4 प्रतिशत और अमेरिका में 9.5 प्रतिशत की गिरावट आई है।

NAVPRADESH TV

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *