Congress President : गहलोत ने दिखाया पार्टी प्रेम, 24 साल बाद मिलेगा बाहर का अध्यक्ष, अधिसूचना जारी -

Congress President : गहलोत ने दिखाया पार्टी प्रेम, 24 साल बाद मिलेगा बाहर का अध्यक्ष, अधिसूचना जारी

Congress President: CM Gehlot showed party love, after 24 years, outside president, notification...

Congress President

नई दिल्ली/नवप्रदेश। Congress President : कांग्रेस में 24 साल बाद गांधी परिवार को छोड़कर किसी अन्य को अध्यक्ष बनना लगभग तय है। पार्टी ने स्पष्ट किया कि राहुल गांधी अध्यक्ष पद का चुनाव नहीं लड़ेंगे। कांग्रेस अध्यक्ष के चुनाव के लिए मतदान प्रक्रिया 22 सितंबर को अधिसूचना जारी होने के साथ शुरू होगी। इसके लिए नामांकन 24 से 30 सितंबर तक होगा। चुनाव 17 अक्तूबर को होगा और इसका परिणाम दो दिन बाद आएगा।

सीएम अशोक गहलोत ने दिखाया पार्टी प्रेम

इस बीच, अध्यक्ष पद के प्रबल दावेदार राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत (Congress President) बुधवार को दिल्ली पहुंचे और सोनिया गांधी से दो घंटे मुलाकात की। उन्होंने कहा, पार्टी की मजबूती के लिए जहां उनकी जरूरत होगी, पीछे नहीं हटेंगे। अगर पार्टी के लोग मुझे चाहते हैं, उन्हें लगता है कि अध्यक्ष पद या सीएम पद पर मेरी जरूरत है, तो मैं मना नहीं कर सकता।

कांग्रेस अध्यक्ष के लिए नामांकन शुरू होने के ठीक एक दिन पहले राहुल 23 को भारत जोड़ो यात्रा के विश्राम के दिन सोनिया गांधी से मिलने दिल्ली आ रहे हैं। इस दौरान उनके कार्यक्रम में नामांकन शामिल नहीं है। पार्टी महासचिव जयराम रमेश ने कहा, राहुल नामांकन के दौरान 24 से 30 तक यात्रा में ही रहेंगे। जबकि, दिल्ली में वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात के बाद गहलोत का अध्यक्ष पद का उम्मीदवार होना तय है। 

हालांकि, गहलोत अब भी कह रहे हैं कि कोच्चि में राहुल से बातचीत में वह अध्यक्ष की कमान फिर उन्हें सौंपे जाने का अंतिम प्रयास करेंगे। दूसरी ओर, शशि थरूर ने केंद्रीय चुनाव प्राधिकरण के अध्यक्ष मधुसूदन मिस्त्री से मुलाकात कर नामांकन और राज्यों के प्रतिनिधियों से संबंधित जानकारी ली।

गहलोत ने सोनिया से मुलाकात के बाद कहा कि समय बताएगा, मैं कहां रहूंगा। मैं वहीं रहूंगा, जहां मेरे रहने का फायदा पार्टी को हो। पद कोई मायने नहीं रखता। एक पद, एक व्यक्ति का नियम सिर्फ मनोनीत पद के लिए है। चुनाव लड़कर कोई भी दो पद पर रह सकता है।

तीन और राज्यों में राहुल को अध्यक्ष बनाने का प्रस्ताव पास

कांग्रेस की तेलंगाना, पुडुचेरी व पंजाब इकाई (Congress President) ने बुधवार को एक प्रस्ताव पारित कर राहुल गांधी से पार्टी अध्यक्ष का पद संभालने का अनुरोध किया। मालूम हो कि कांग्रेस की राजस्थान, छत्तीसगढ़, बिहार, तमिलनाडु समेत कुछ अन्य राज्यों की प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने राहुल को पार्टी अध्यक्ष बनाए जाने के लिए पहले ही प्रस्ताव पारित कर दिया है। तेलंगाना कांग्रेस विधायक दल (सीएलपी) के नेता मल्लू भट्टी ने बताया कि पार्टी नेता राजमोहन उन्नीथन की अध्यक्षता में प्रदेश कांग्रेस कमेटी (पीसीसी) के प्रतिनिधियों की बैठक में यह प्रस्ताव पारित किया गया।


JOIN OUR WHATS APP GROUP

Leave a Reply

Your email address will not be published.

COVID-19 LIVE Update