CM Shivraj Singh : सीएम शिवराज सिंह चौहान ने शहर में 102.72 करोड रुपए लागत की 9 महत्वपूर्ण परियोजनाओं का किया लोकार्पण, साथ किया इस व्यंजन के बारे में जिक्र, हो रहा वीडियो वायरल - Navpradesh

CM Shivraj Singh : सीएम शिवराज सिंह चौहान ने शहर में 102.72 करोड रुपए लागत की 9 महत्वपूर्ण परियोजनाओं का किया लोकार्पण, साथ किया इस व्यंजन के बारे में जिक्र, हो रहा वीडियो वायरल

CM Shivraj Singh,

सागर, नवप्रदेश। मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के साथ शनिवार को एक अजीब वाकया हुआ। सागर में भाषण देते समय अचानक उनकी जीभ लपलपा गई और उन्होंने सागर के व्यंजनों का बखान करना शुरू कर (CM Shivraj Singh) दिया।

साथ ही मंच से ही वह पुरानी यादों में खो गए। सीएम सागर जिले के लोकप्रिय खानपान को याद कर रहे थे। इसमें चिरोंजी बर्फी से लेकर मंगोड़ी तक थी। सीएम शिवराज सिंह चौहान का वह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल है।

दरअसल, वे सागर गौरव दिवस मनाने पहुंचे थे। सीएम शिवराज सिंह चौहान ने शहर में 102.72 करोड रुपए लागत की 9 महत्वपूर्ण परियोजनाओं का लोकार्पण (CM Shivraj Singh) किया।

उन्होंने सागर स्मार्ट सिटी लिमिटेड, मध्यप्रदेश के अंतर्गत 102.72 करोड़ की लागत की 9 महत्वपूर्ण परियोजनाओं और प्रधानमंत्री कुसुम योजना के अंतर्गत 2 हजार किलोवाट के ज्ञानबाई सोलर फार्म, नरयावली का लोकार्पण किया।

योजना की जानकारी देते हुए अचानक वे सागर की लोकप्रिय खानपान के बारे में बात करने लगे। शिवराज ने कहा कि मैं भी बरसों से सागर आता रहा हूं। सागर की कई यादें मेरे दिल दिमाग में छा रहीं हैं।

सागर वालों की जमना मिठ्या की चिरोंजी की बर्फी। विजय टॉकीज तिगड्डा के जैन साहब की मंगोड़ी। भारत बेकरी के गुलाब बिस्कुट, सागर का गुजरती नमकीन, भोपाल और दिल्ली में धूम मचा रहा है। नंदू गुप्ता की पान की दुकान! अपना सागर अद्भुत (CM Shivraj Singh) है।

शिवराज आज ऐसे ही इन लोकप्रिय व्यंजन के बारे में चर्चा की दो वहां उपस्थित नागरिकों के चेहरे में मुस्कान दौड़ गई। गौरतलब है कि एमपी सरकार ने हाल में ही शहर की ब्रांडिंग के लिए वहां के खान-पान को तवज्जो देने की शुरुआत की है। उनकी ब्रांडिंग की जा रही है।


JOIN OUR WHATS APP GROUP

डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

COVID-19 LIVE Update