CM Chauhan : सीहोर गौरव दिवस की चल रही जोरदार तैयारियां, सीएम करेंगे 501 कन्याओं का पूजन और हजारों की संख्या में पौधरोपण - Navpradesh

CM Chauhan : सीहोर गौरव दिवस की चल रही जोरदार तैयारियां, सीएम करेंगे 501 कन्याओं का पूजन और हजारों की संख्या में पौधरोपण

सीहोर, नवप्रदेश। राजधानी भोपाल से सटे सीहोर जिले में 29 नवंबर को गौरव दिवस मनाया जाना है जिसकी तैयारियां जोरों पर है और इसको लेकर के सीएम शिवराज काफी गंभीर दिखाई दे रहे हैं।

आज उन्होंने कार्यक्रमों की समीक्षा की और इस दौरान यह कहा कि शहर और गांव के गौरव दिवस, स्थानीय निवासियों में अपने क्षेत्र के प्रति गर्व की अनुभूति कराने और विकास में उन्हें सहभागी बनाने का उत्सव है।

इसी कड़ी में सीहोर शहर का गौरव दिवस 29 नवंबर को मनाया जा रहा है। जिले के गौरव दिवस के दिन 501 कन्याओं का पूजन होगा और हजारों की संख्या में पौधे भी लगाए जाएंगे।

सीएम शिवराज ने अपने निवास कार्यालय में सीहोर के गौरव दिवस की तैयारियों को लेकर समीक्षा बैठक ली इसी दौरान उन्होंने ये कहा कि गौरव दिवस पर अमर शहीद कुंवर चैन सिंह की छतरी पर पुष्पांजलि अर्पित की जाएगी, साथ ही अंग्रेजों से संघर्ष में शहीद हुए 356 सैनिकों की स्मृति में शहीद स्थल पर कार्यक्रम किया जाएगा।

कार्यक्रम में सुप्रसिद्ध गायिका मोनाली ठाकुर की संगीतमय प्रस्तुति भी होगी। बता दे कि सोमवार को हुई समीक्षा बैठक में मुख्य सचिव इकबाल सिंह बैंस और अपर मुख्य सचिव वित्त अजीत केसरी उपस्थित थे।

वही सीहोर जिले के जन-प्रतिनिधि और कलेक्टर प्रवीण सिंह अढायच के साथ साथ विभिन्न विभागों के अधिकारी सीहोर से ही बैठक में वर्चुअली शामिल हुए।

26 नवंबर से 29 नवंबर तक 5 दिवस सांस्कृतिक, खेल, मैराथन, रैली, विभिन्ना प्रतियोगिताओं एवं अन्य कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है। बता दे कि 25 नवंबर को सुबह 10 बजे प्रभात फेरी निकाली गई थी।

इसके बाद दोपहर 12 से 3 बजे तक निबंध प्रतियोगिता आयोजित हुई। निबंध प्रतियोगिता का विषय सीहोर नगर व जिले का विकास था। शाम चार बजे से सफाई कर्मियों की संगोष्ठी टाउन हाल में आयोजित हुई।

अगले दिन 26 नवंबर को सुबह 11 से आवासी खेल परिसर की दीवार पर चित्रकला प्रतियोगिता एवं रंगोली प्रतियोगिता का आयोजन हुए फिर पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए संगोष्ठी का आयोजन और विशाल साइकिल रैली निकाली गई। इसी प्रकार से लगातार कई कार्यक्रम होने है।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने वर्ष 2021 में एक ऐसी सकारात्मक पहल की शुरुआत की जिसकी चर्चा अब सिर्फ प्रदेश में ही नहीं बल्कि पूरे देश में होती है।

बता दें कि वर्ष 2021 में नर्मदा जयंती के दिन मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने यह शपथ ली कि वह हर रोज एक पौधा लगाएंगे। नतीजतन उन्होंने अब तक 450 से भी अधिक पौधे रोप दिए हैं

और इसके साथ में ही कई पौधे तो काफी बड़े भी हो गए हैं और शुद्ध वातावरण को बनाए रखने में वो पौधे अपना पूरा सहयोग दे रहे हैं। सीएम शिवराज हर रोज अपने दिन की शुरुआत एक पौधा लगाकर करते हैं।


JOIN OUR WHATS APP GROUP

डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

COVID-19 LIVE Update