केंद्रीय कैबिनेट में बदलाव? मंत्रियों के साथ नड्डा की मैराथन बैठक, महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री भी बन सकते केन्द्रीय मंत्री

केंद्रीय कैबिनेट में बदलाव? मंत्रियों के साथ नड्डा की मैराथन बैठक, महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री भी बन सकते केन्द्रीय मंत्री

Change in Union Cabinet? Nadda's marathon meeting with ministers, Deputy Chief Minister of Maharashtra can also become Union Minister,

jp nadda

नई दिल्ली। jp nadda: केंद्रीय मंत्रिमंडल में फेरबदल की चर्चा तेज है। इसमें मंगलवार को दोपहर से लेकर रात तक बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कई केंद्रीय मंत्रियों के साथ बैठक की। सबसे पहले केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत और भूपेन्द्र यादव के साथ बैठक शुरू हुई।

सूत्रों के मुताबिक, इन दोनों कैबिनेट मंत्रियों ने केंद्रीय मंत्री बीएल संतोष की मौजूदगी में जेपी नड्डा से मुलाकात की। बैठक मुख्य रूप से संसद के आगामी मानसून सत्र में उठाए जाने वाले मुद्दों, विशेष रूप से समान नागरिक संहिता (यूसीसी) के बारे में थी। बैठक में यूसीसी की तैयारियों पर विस्तार से चर्चा हुई।

इन दोनों मंत्रियों की मुलाकात के बाद जेपी नड्डा ने केंद्रीय मंत्री किरण रिजिजू से मुलाकात की। मिली जानकारी के मुताबिक किरण रिजिजू से मुलाकात में संसद में उठाए जाने वाले मुद्दों खासकर यूसीसी मुद्दों पर चर्चा हुई। चूंकि किरेन रिजिजू पहले ही कानून मंत्रालय का कार्यभार संभाल चुके हैं, इसलिए जेपी नड्डा ने यूसीसी के मुद्दे पर उनसे विस्तृत चर्चा की।

किरण रिजिजू से मुलाकात के बाद मौजूदा केंद्रीय कानून मंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने बीजेपी अध्यक्ष से मुलाकात की। मिली जानकारी के मुताबिक, जेपी नड्डा ने मेघवाल से यूसीसी से जुड़े मामलों पर भी सलाह ली। इस बीच पूर्व कानून राज्य मंत्री एसपी सिंह बघेल भी बीजेपी मुख्यालय पहुंचे। आखिरकार केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने बीजेपी मुख्यालय पहुंचकर बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की और उनकी मुलाकात करीब एक घंटे तक चली।

बीजेपी सूत्रों के मुताबिक, आगामी मानसून सत्र में होने वाले विषयों और उसकी पुख्ता तैयारियों पर चर्चा के लिए बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने आज करीब 8 घंटे तक बैठक की। आगामी मानसून सत्र में यूसीसी और एनसीआर बिल जैसे बड़े मुद्दों को लेकर संसद का माहौल गरम रहेगा, इसलिए इन सभी ज्वलंत मुद्दों पर बीजेपी की तैयारी के लिहाज से आज की बैठक अहम मानी जा रही है।

प्रफुल्ल पटेल, देवेन्द्र फड़णवीस को केंद्र में शामिल किये जाने की संभावना

सूत्रों के मुताबिक, महाराष्ट्र में फिलहाल एक मुख्यमंत्री और दो उपमुख्यमंत्री हैं। राज्य में उपमुख्यमंत्री और भाजपा नेता देवेंद्र फडऩवीस को केंद्र में शामिल किए जाने की संभावना है। बीजेपी सूत्रों के हवाले पता चला है कि जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने मंत्रिमंडल में फेरबदल करने का फैसला करेंगे तो सहयोगियों को कैबिनेट में शामिल किए जाने की संभावना है। यह फेरबदल 20 जुलाई से शुरू होने वाले संसद के मानसून सत्र से पहले होने की संभावना है।

अमित शाह और जेपी नड्डा के बीच बंद कमरे में बैठक

राज्यों को लेकर बीजेपी की पार्टी में कुछ बदलाव की संभावना है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 28 जून को अमित शाह और जेपी नड्डा के साथ बैठक की। संगठनात्मक और राजनीतिक विकास की समीक्षा के लिए अमित शाह और जेपी नड्डा के बीच एक बंद कमरे में बैठक हुई। क्योंकि कैबिनेट में कोई भी फेरबदल आगामी विधानसभा चुनाव में भी असर डालेगा।

JOIN OUR WHATS APP GROUP

डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *