Challan Imposed : लड़की पर कटा 24 लाख का चालान, जानिए पूरा मामला - Navpradesh

Challan Imposed : लड़की पर कटा 24 लाख का चालान, जानिए पूरा मामला

24 lakh challan deducted on girl,

नई दिल्ली, नवप्रदेश। एक लड़की पर ट्रैफिक नियम तोड़ने के लिए 33 बार जुर्माना लगाया गया है. लड़की, 3 महीने के अंदर 33 बार ओवर स्‍पीडिंग (Challan Imposed) करती पकड़ी गई। यही वजह थी कि लड़की पर 24 लाख 35 हजार रुपए से अधिक का जुर्माना लगाया गया. उनके ड्राइविंग पर भी डेढ़ साल तक रोक लगा दी गई है। 

‘द सन’ की रिपोर्ट के मुताबिक, इस लड़की का नाम एन मैरी कैश है. वह ब्रिटेन के कार्डिफ (साउथ वेल्‍स) की रहने वाली हैं।उनकी कार को ओवर स्‍पीड करते हुए पिछले साल अगस्‍त से अक्‍टूबर के बीच 33 बार स्‍पीड कैमरे ने पकड़ा। कार में आयरलैंड की नंबर प्‍लेट (Challan Imposed) लगी थी। लड़की पर 24 लाख से अधिक का जुर्माना लगाया गया है, वहीं वो 18 महीने तक ड्राइविंग करने के लिए अयोग्‍य घोषित कर दी गई है।

एक दिन में 8 बार ओवर स्‍पीडिंग
एन मैरी कैश की कार से हर बार ओवर स्‍पीडिंग कार्डिफ में मौजूद सड़क पर हुई. एक ही दिन में आठ बार कार ओवर स्‍पीड से चलती नजर आई. इसके बाद इस मामले की जांच पुलिस ने शुरू की, ताकि यह पता चल सके कि लगातार अपराध करने वाला शख्‍स कौन है? पुलिस ने इस दौरान कार का नंबर को भी सार्वजनिक (Challan Imposed) कर दिया।

इसके बाद साउथ वेल्‍स पुलिस ने एक गाड़ी को पकड़ा. इस दौरान ड्राइवर के पास न तो इंश्‍योरेंस था और न ही लाइसेंस. फिर पुलिस ने Nissan X-Trail कार को जब्‍त कर लिया. जांच में सामने आया कि कैश कार की मालिक हैं.

मान ली ओवर स्‍पीडिंग की बात
एन मैरी कैश ने कार्डिफ मजिस्‍ट्रेट कोर्ट को भेजे पत्र में ओवर स्‍पीडिंग की बात मान ली. फिर उन्‍हें कोर्ट ने सुनवाई के लिए बुलाया, जहां उन्‍हें ड्राइविंग के लिए अयोग्‍य करार दिया गया.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

COVID-19 LIVE Update