CG Breaking ACB-EOW : सरकार ने बदल दी ACB की टीम 2 IPS भेजे गए, अमला भी बदला

CG Breaking ACB-EOW : सरकार ने बदल दी ACB की टीम 2 IPS भेजे गए, अमला भी बदला

CG Breaking ACB-EOW :

CG Breaking ACB-EOW :

25 नए अधिकारी पदस्थ, कार्यशैली को लेकर हुआ बदलाव, पुरानी टीम के अधिकांश अफसरों को हटाया गया, भेजा PHQ

रायपुर/नवप्रदेश। CG Breaking ACB-EOW : बीते दिनों करप्शन के कतिथ आरोपियों के यहां की गई EOW और ACB की कार्रवाई शासन की नज़रों में आ गई है। कार्रवाई की कार्यशैली को लेकर भी ख़बरें आने के बाद महकमे में बड़ी फेरबदल की गई है। विगत दिनों हुए छापों की खबर लीक होने की पुष्टि के बाद राज्य शासन ने एसीबी-ईओडब्लू के पूरे अमले को बदल दिया। 25 नए अधिकारी पदस्थ किये गए हैं।

सरकार ने ACB की करीब-करीब पूरी टीम बदल दी है। इनकी जगह पर नए अफरों की टीम लगाई गई है। 2 IPS अफसर गोवर्धन राम, टीआर कोशिमा के साथ राज्य पुलिस सेवा के 8 अधिकारियों और 15 पुलिस निरीक्षकों की एंटी करप्शन ब्यूरो एवं राज्य आर्थिक अपराध अन्वेषण ब्यूरो में प्रतिनियुक्ति पर पदस्थापना की गई है। पिछली टीम को PHQ भेजा गया है। जल्द ही इनके नए पोस्टिंग ऑर्डर जारी होंगे। ACB के जिन अफसरों को भाजपा सरकार ने हटाया है उनमें से कइयों को कांग्रेस सरकार के समय पोस्टिंग मिली थी।

IPS गोवर्धन राम और टीआर कोशिमा के साथ राज्य पुलिस सेवा के 8 अफसरों और 15 पुलिस निरीक्षकों को जिम्मेदारी दी गई है। वहीं पिछली टीम में शामिल DIG प्रखर पांडेय और SP पंकज चंद्रा सहित सभी को पुलिस मुख्यालय ट्रांसफर कर दिया गया है।

जल्द ही उनके पोस्टिंग ऑर्डर जारी होंगे। इनमें से कई अफसरों को कांग्रेस सरकार में पोस्टिंग मिली थी। बताया जा रहा है कि ACB में भेजी गई नई टीम में ज्यादातर अफसर रायपुर IG अमरेश मिश्रा के साथ काम कर चुके हैं। चर्चा है कि उन्हें EOW की जिम्मेदारी दी जा सकती है। उनके साथ IPS शिवराम प्रसाद कल्लूरी का नाम भी चर्चा में है।

देखिये EOW और ASB में 25 नई पदस्थापना की सूची…

JOIN OUR WHATS APP GROUP

डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *