BIG BREAKING : देश में कोरोना वैक्सीन की चोरी का पहला मामला; सरकारी अस्पताल से 320 खुराक की चोरी

BIG BREAKING, First case of theft of Corona vaccine in the country, Theft of 320 doses from a government hospital,

corona vaccine

जयपुर। corona vaccine stolen: राजस्थान की राजधानी जयपुर से चौंकाने वाली खबर सामने आई है। राजस्थान में कोरोना टीकों की कमी के बाद अब टीके चोरी हो रहे हैं। जयपुर के एक सरकारी अस्पताल से कोवाक्सिन की 320 डोज चोरी हो गई हैं।

स्वास्थ्य विभाग ने अज्ञात चोरों (corona vaccine stolen) के खिलाफ मामला दर्ज किया है। इसके अलावा स्वास्थ्य विभाग यह जांच करेगा कि क्या अवैध टीकाकरण के रैकेट को सक्रिय किया गया है। देश में कोरोना वैक्सीन चोरी होने का यह पहला मामला है।

सीसीटीवी फुटेज की एक जांच से पता चला है कि जिस जगह पर वैक्सीन चोरी हुई थी, उसका सीसीटीवी कैमरा काम नहीं कर रहा था। अनुमान लगाया जा रहा है कि चोरी अस्पताल के एक कर्मचारी की मदद से हुई।

राजस्थान 1 करोड़ से अधिक लोगों का टीकाकरण करने वाला दूसरा राज्य है –

राजस्थान सोमवार को दोपहर तक एक करोड़ से अधिक लोगों का टीकाकरण करने वाला देश का दूसरा राज्य बन गया। राज्य के स्वास्थ्य मंत्री डॉ रघु शर्मा ने इसके लिए राज्य में स्वास्थ्य कर्मियों को भी बधाई दी है। यही नहीं, उन्होंने राज्य के नागरिकों से बड़े पैमाने पर टीकाकरण कराने की भी अपील की है।

corona vaccine stolenचार दिनों में प्रतिदिन औसतन 4.70 लाख लोगों को टीका लगाया गया

पिछले चार दिनों में प्रतिदिन औसतन 4.70 लाख लोगों को टीका लगाया गया है। 5 अप्रैल को कुल 5.44 लाख लोगों को टीका लगाया गया, 6 अप्रैल को 4.84 लाख लोगों को, 7 अप्रैल को 5.81 लाख लोगों को, 8 अप्रैल को 4.65 लाख लोगों को, 9 अप्रैल को 4.21 लाख लोगों को, 10 अप्रैल को 2.96 लाख लोगों को और 1.10 लाख लोगों को टीका लगाया गया। 11 अप्रैल को।

Loading...

BUY & SELL

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *