BIG BREAKING: पूर्व CM कमलनाथ ने दिए राजनीति छोडऩे के..

BIG BREAKING, Former CM of MP, KamalNath gave up politics,

Former CM KamalNath

छिंदवाड़ा। Former CM KamalNath: मध्य प्रदेश में सरकार बनाने और उपचुनाव हारने के बाद पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने बड़ा बयान दिया है। छिंदवाड़ा में एक कांग्रेस समारोह को संबोधित करते हुए, कमलनाथ ने राजनीति छोडऩे के संकेत दिए है।

कमलनाथ (Former CM KamalNath) ने कहा, मुझे अब आराम की जरूरत है। मैंने अब तक बहुत प्रगति की है। कांग्रेस में कमलनाथ के खिलाफ आवाज उठाई जा रही है, उनके बयान पर कई लोगों ने भौंहें तान ली हैं। कहा जा रहा है कि कमलनाथ न केवल राजनीतिक पद से बल्कि राजनीति से भी संन्यास लेने के लिए तैयार हैं।

कमलनाथ (Former CM KamalNath) फिलहाल अपने बेटे के साथ छिंदवाड़ा के दौरे पर हैं। छिंदवाड़ा को कमलनाथ का गढ़ माना जाता है। कमलनाथ मध्य प्रदेश विधानसभा में विपक्ष के नेता हैं और कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष भी हैं।

हाल के उप-चुनावों में कांग्रेस के पराजित होने के बाद, कमलनाथ के नेतृत्व को लेकर कांग्रेस के भीतर सवाल उठने लगे थे। उन पर गलत टिकट वितरण, कमजोर उम्मीदवारों और गलत रणनीति का आरोप लगाया गया था।

पहले सरकार गिरी और फिर उपचुनाव में हार

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनावों के दौरान, मुख्यमंत्री पद के लिए कमलनाथ और ज्योतिरादित्य सिंधिया के बीच झगड़ा हुआ था। आखिरकार, वरिष्ठता के मुद्दे पर कमलनाथ (Former CM KamalNath) को मुख्यमंत्री की कुर्सी मिली। कुछ समय बाद, ज्योतिरादित्य ने भाजपा की प्रतीक्षा की और कांग्रेस को हराया।

ज्योतिरादित्य के जाने के साथ ही मध्य प्रदेश में कांग्रेस की सत्ता खो गई। ज्योतिरादित्य विधायकों ने अपना समर्थन वापस ले लिया और कमलनाथ सरकार गिर गई। इसके बाद हुए उपचुनावों में भी कांग्रेस को हार का सामना करना पड़ा।

Loading...

BUY & SELL

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *