फिल्म ‘सूर्यवंशी’ में बस्तर की बेटी पायल ने किया दमदार अभिनय, रोहित शेट्टी को किया इंप्रेस

Bastar's daughter Payal did a strong performance in the film 'Suryavanshi', impressed Rohit Shetty

Sooryavanshi

मुंबई। Sooryavanshi : बॉलीवुड एक्शन स्टार अक्षय कुमार और बोल्ड ब्यूटी कैटरीना कैफ की फिल्म ‘सूर्यवंशी’ 5 नवंबर को रिलीज हुई और बॉक्स ऑफिस पर धूम मचा रही है। दर्शकों से मिले क्रेज के कारण फिल्म सूर्यवंशी ने महज दो सप्ताह में ही करोड़ों का बिजनेस पार कर लिया है। इस फिल्म में एक ऐसा किरदार है जो छत्तीसगढ़ के महत्व को बढ़ाता है।

हम बात कर हे हैं बस्तर की बेटी पायल पाणिग्रही की। सूर्यवंशी फिल्म में एक छोटा सा रोल लेकिन दमदार अभिनय करने वाली पायल पाणिग्राही आज सुर्खियों में छाई हुई हैं। पायल ने इस फिल्म में एक पत्रकार का रोल निभाया है,जो था तो केवल 40 सेकंड का लेकिन उनका अभिनय काफी उम्दा है। छोटे से सीन में अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाकर उन्होंने अपने जिले के साथ ही पुरे छत्तीसगढ़ का नाम रोशन किया है। उनके किरदार की तारीफें छत्तीसगढ़ ही नहीं वरन पुरे देश में हो रहा है।

पायल को फिल्म में पत्रकार की भूमिका को सिर्फ एक ही टेक में पूरा कर दिया। जिससे फिल्म (Sooryavanshi) के निर्देशक रोहित शेट्टी काफी प्रभावित हुए, उन्होंने इसके लिए पायल की तारीफ भी की है। रोहित ने पायल से कहा कि प्रोफेशनल ट्रेनिंग के साथ काम करने का यह नतीजा होता है, पायल ने बहुत अच्छा काम किया।

साउथ फिल्म की है लीड एक्ट्रेस

जगदलपुर शहर के धरमपुरा में रहने वाली पायल ने अपनी प्रारंभिक शिक्षा शहर के महारानी लक्ष्मी बाई स्कूल से शुरू की। उन्होंने दिल्ली के एक इंस्टीट्यूट में प्रोफेशनल फिल्म मेकिंग का ट्रेनिंग ली। दिल्ली में ही फिल्म निर्माण की पढ़ाई पूरी करने के बाद अब वे हैदराबाद में रह रही हैं। पायल ने बताया कि साउथ के कई विज्ञापनों में काम कर चुकी हैं। अब कुछ साउथ के फिल्मों में वे बतौर लीड एक्ट्रेस का भी काम कर रही हैं। पायल ने बताया कि ‘सूर्यवंशी’ में भी उनके काम को लेकर निर्माता रोहित शेट्टी ने उन्हें काफी सराहा, उनकी स्क्रीनिंग रोहित शेट्टी ने खुद की और एक ही बार में उन्हें डन किया।

Bastar's daughter Payal did a strong performance in the film 'Suryavanshi', impressed Rohit Shetty
Sooryavanshi

अक्षय ने कहा काम परफेक्ट

पायल ने शूट का एक अनुभव साझा करते हुए बताया कि एक सीन (Sooryavanshi) में अक्षय कुमार और पायल के बीच बातचीत होती है तो अपने डायलॉग के कुछ हिस्से अक्षय कुमार भूल गए थे। ऐसे में जब पायल घबराने लगीं तो अक्षय ने कहा कि तुम्हारी कोई गलती नहीं है मैं ही गड़बड़ी कर रहा हूं। तुम्हारा काम परफेक्ट है। इसके बाद अक्षय कुमार ने कैमरे के पीछे लिखे हुए कुछ डायलॉग्स को पढ़ते हुए अपने सीन को पूरा किया।

सेट पर रणवीर सिंह की थी ‘क्यूटी पाई’

पायल ने बताया कि शूटिंग के दौरान एक्टर रणवीर सिंह उन्हें क्यूटी पाई कहकर बुलाते थे। फिल्म की शूट के दौरान रणबीर सिंह ने पायल के साथ काफी मस्ती की। पायल के गाल खींचकर मेरी क्यूटीपाई कहते थे। 5 दिनों की शूटिंग में उन्हें काफी कुछ सीखने को मिला. तीन बड़े एक्टर्स और एक्ट्रेस कैटरीना कैफ से उन्होंने काफी कुछ सीखा। पायल ने बताया कि फिल्म में इस किरदार के लिए 50 से अधिक लोगों में उनका सिलेक्शन हुआ।

JOIN OUR WHATS APP GROUP

BUY & SELL

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

COVID-19 LIVE Update