बालको के 4 बड़े अधिकारियों को पुलिस ने थमाया नोटिस

balco officers dispute, police notice to four balco officers, navpradesh,

balco officers dispute

Balco Officers Dispute : जबरन इस्तीफा लेने का आरोप

कोरबा/नवप्रदेश। बालको (balco officers dispute) के 4 अधिकारी अपने ही एक अधिकारी के खिलाफ की गई करवाई को लेकर पुलिस जांच के घेरे में आ गए हैं। पुलिस ने उन्हें नोटिस थमाया है। दरअसल मामला 2 महीने पहले का बताया जा रहा है।

बालको (balco officers dispute) के टाउनशिप इंचार्ज एजीएम समीर धर दीवान ने बालको के 4 बड़े अधिकारियों के खिलाफ बालको थाने में एक शिकायत दर्ज करवाई है। दीवान ने उनके खिलाफ बालको सयंत्र के भीतर उनके साथ गली गलौच करने और जबरन स्टाम्प पेपर पर फर्जी बातों का कबूलनामा तथा उनका इस्तीफा लिखवाए जाने की शिकायत दर्ज कराई थी। बालको थाना प्रभारी ने शिकायतकर्ता की शिकायत पर संज्ञान लेते हुए आरोपी अधिकारियों को 160, 91 के तहत नोटिस जारी करते हुए नियत समय के भीतर अपना पक्ष रखने को कहा है।

ये शिकायत की है टाउनशिप इंचार्ज ने


आवेदक समीर धर दीवान निवासी बालको के द्वारा लिखित आवेदन पेश कर बाताया गया कि उन पर इस्तीफे का दबाव बनाया गया। अवतार सिंह (जीएम ), अनुराग तिवारी हेड बिजनेस एक्सीलेंस एण्ड रोल्ड प्रोडक्ट, विधा सागर असिस्टेंट मैनेजर सिक्योरिटी, कपिल मल्होत्रा एजीएम (एचआर) के द्वारा दिनांक 25-07-2020 को उनके कमरे में आए।

तथा लगातार 4 घंटे तक उन्हें मानसिक रूप से प्रताडि़त कर अश्लील गाली गलौच कर जबरन स्टाम्प पेपर पर बिना सहमति के हस्ताक्षर कराया। शिकायत पर बालको प्रबंधन के अधिकारियों को नोटिस भेजा गया है नोटिस का उचित जवाब प्राप्त नहीं होने पर उक्त अधिकारियों के विरूद्ध अपराध पंजीबध कर वैधानिक कार्यवाही की जायेगी।

टाउनशिप इंचार्ज एजीएम समीर धर दीवान की लिखित शिकायत के आधार पर बालको प्रबंधन के चार अधिकारियो को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है। जांच में मामला सही पाए जाने पर आपराधिक प्रकरण दर्ज किया जायेगा।
-राकेश मिश्रा, बालको थाना प्रभारी

Loading...

BUY & SELL

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *