Ayub Khan : छत्तीसगढ़ वासियों के लिए होली का तोहफा है भूपेश सरकार का पांचवा बजट - Navpradesh

Ayub Khan : छत्तीसगढ़ वासियों के लिए होली का तोहफा है भूपेश सरकार का पांचवा बजट

दुर्ग, नवप्रदेश। दुर्ग के कांग्रेस के पूर्व लोकसभा अध्यक्ष अय्यूब खान ने बताया मुख्यमंत्री भूपेश बघेल द्वारा आज विधानसभा में पेश किये गए पांचवे बजट को शानदार बजट (Ayub Khan) है।

ये बजट होली त्योहार के ठीक दो दिन पहले आया है जो प्रदेश वासियों को सरकार की तरफ से उपहार की तरह है। बिना किसी चीज को महंगा किए बगैर छत्तीसगढ़ के विकास को और गति देने और जनता के लिए ये बजट (Ayub Khan) है।

अय्यूब खान ने कहा कि यह सिद्ध की जनता के कल्याण के लिए बनाया गया बजट है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को इस पावन बजट के लिए बधाई देते हुए सहित समूचे प्रदेशवासियों को भी जनकल्याणकारी बजट के लिए बधाई दी है।

इस बजट मे आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं, सहायिकाओं, होमगार्ड के जवानों, ग्राम पटेल, मिडडे मील के रसोइये आदि वर्गों के मानदेय में बढ़ोतरी करने का प्रावधान करना मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की संवेदनशीलता को दर्शाता (Ayub Khan) है।

सिंचाई सुविधा में पिछले चार साल से लगातार वृद्धि करने के बाद इस बार भी सिंचाई संसाधनों के तहत नरवा उन्नयन का प्रावधान किया गया है। इससे किसानों को सिंचाई की बेहतर सुविधा मिल सकेगी। अन्न का उत्पादन ज्यादा हो सकेगा। वाटर रीचार्जिंग की दिशा में भी उल्लेखनीय सकारात्मक नतीजे देखने (Ayub Khan) मिलेंगे।

सुगम यातायात के लिए नई राजधानी नवा रायपुर से दुर्ग तक लाइट मेट्रो ट्रेन चलाने का प्रावधान कर मुख्यमंत्री ने लाखों दैनिक रेल सेवा यात्रियों को बड़ी राहत दी है। इसी तरह चार नए मेडिकल कालेज, आईटीआई के उन्नयन, 101 नए स्वामी आत्मानंद स्कूल खोलने के प्रावधानों से प्राथमिक शिक्षा से उच्च शिक्षा के क्षेत्र में शानदार बजट प्रावधानों से बच्चों, नौनिहालों और युवाओं को बेहतर शिक्षा मिल सकेगी।

अय्यूब खान ने कहा कि रीपा का उन्नयन, शहरी क्षेत्रों में औद्योगिक पार्क खोलने से रोजगार के अवसर मिलेंगे। बेरोजगारों को बेरोजगारी भत्ता देने की घोषणा से युवा बेरोजगारों को बड़ी राहत मिलेगी।

पत्रकारों के लिए 25 लाख रुपए के ऋण पर ब्याज अनुदान की घोषणा कर मुख्यमंत्री ने राज्य के चौथे स्तंभ से जुड़े पत्रकार भाईयों को बड़ी राहत दी है। अय्यूब खान ने कहा कि पेश किये गए बजट में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने राज्यवासियों के लिए अनूठी सौगातों का पिटारा खोल दिया है। यह बजट राज्य के विकास में अहम रोल अदा करेगा।


JOIN OUR WHATS APP GROUP

डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

COVID-19 LIVE Update