मशहूर अभिनेत्री को गिरफ्तार कर 40 दिनों तक रखा हिरासत में, 3 IPS अधिकारी सस्पेंड

मशहूर अभिनेत्री को गिरफ्तार कर 40 दिनों तक रखा हिरासत में, 3 IPS अधिकारी सस्पेंड

Famous actress arrested and kept in custody for 40 days, 3 IPS officers suspended

kadambari jethwani

-कादंबरी जेठवानी के उत्पीडऩ मामले में बड़ी कार्रवाई

मुंबई। kadambari jethwani: आंध्र प्रदेश सरकार ने एक बड़ा कदम उठाते हुए रविवार को तीन वरिष्ठ आईपीएस अधिकारियों को निलंबित कर दिया। आंध्र प्रदेश सरकार ने मुंबई में एक अभिनेत्री और मॉडल को गलत तरीके से गिरफ्तार करने और परेशान करने के आरोप में उनके खिलाफ निलंबन की कार्रवाई की है। यह मामला अब इसलिए चर्चा में आ गया है क्योंकि आईपीएस अधिकारियों पर ही कार्रवाई हुई है। एक्ट्रेस ने अपने खिलाफ दर्ज मामले में बिना उचित जांच के जल्दबाजी में गिरफ्तारी और टॉर्चर का आरोप लगाया था।

मुंबई की मॉडल और एक्ट्रेस कादंबरी जेठवानी की गलत गिरफ्तारी के मामले में आंध्र प्रदेश सरकार ने बड़ी कार्रवाई की है। आंध्र प्रदेश सरकार ने पुलिस महानिदेशक रैंक के एक अधिकारी सहित तीन आईपीएस अधिकारियों को निलंबित कर दिया है। अभिनेत्री कादंबरी जेठवानी की शिकायत के बाद आंध्र प्रदेश सरकार ने कार्रवाई की। आरोप था कि पुलिस अधिकारियों ने उचित जांच के बिना ही कादंबरिया जेठवानी को गलत तरीके से गिरफ्तार कर लिया।

पूर्व खुफिया प्रमुख पी. इनमें सीताराम अंजनेयुलु (डीजी रैंक), विजयवाड़ा के पूर्व पुलिस आयुक्त क्रांति राणा टाटा (महानिरीक्षक रैंक) और पूर्व पुलिस उपायुक्त विशाल गुन्नी (अधीक्षक रैंक) शामिल हैं। जांच के बाद इन अधिकारियों पर एक्ट्रेस को परेशान करने का आरोप साबित हो गया है, इसलिए इन्हें सस्पेंड कर दिया गया है।

मुंबई की रहने वाली कादंबरी जेठवानी (kadambari jethwani) ने अगस्त में एनटीआर पुलिस कमिश्नर एस.वी. राजशेखर बाबू से औपचारिक शिकायत की गई। इसमें उन्होंने कहा कि वाईएसआर कांग्रेस पार्टी के नेता और फिल्म निर्माता विद्यासागर ने फरवरी में उनके खिलाफ धोखाधड़ी और जबरन वसूली का मामला दर्ज कराया था। विद्यासागर सहित उच्च पुलिस अधिकारियों ने मुझे और मां के माता-पिता को परेशान किया।

मुझे गिरफ्तार कर लिया गया और बिना किसी पूर्व सूचना के मुंबई से विजयवाड़ा लाया गया। पुलिस ने मां को अपमानित किया और मुझे और उनके बुजुर्ग माता-पिता को अवैध रूप से हिरासत में लिया और परिवार को 40 दिन से अधिक न्यायिक हिरासत में रहने के लिए मजबूर किया।

श्रीनिवास ने आरोप लगाया कि उन्होंने जेठवानी (kadambari jethwani) और उनके परिवार को फंसाने के लिए जमीन के जाली दस्तावेज बनाए थे और पुलिस ने उन्हें कई दिनों तक जमानत याचिका दायर करने की अनुमति नहीं दी। इसके बाद आंध्र प्रदेश सरकार ने तीन आईपीएस अधिकारियों के खिलाफ निलंबन आदेश जारी किया है। सरकारी आदेश में कहा गया है रिपोर्ट पर सावधानीपूर्वक विचार करने और मामले की परिस्थितियों पर विचार करने के बाद, सरकार इस निष्कर्ष पर पहुंची है कि प्रथम दृष्टया सबूत मौजूद हैं और उनके गंभीर कदाचार और कर्तव्य की उपेक्षा के लिए अनुशासनात्मक कार्रवाई की आवश्यकता है।

इस बीच इस पूरे मामले की जांच में यह भी खुलासा हुआ है कि प. सीताराम अंजनेयुलु ने एक्ट्रेस की गिरफ्तारी के निर्देश दिए थे। इसलिए पहले कोई एफआईआर दर्ज नहीं की गई। जबकि गिरफ्तारी वारंट 31 जनवरी को जारी किया गया था, एफआईआर बाद में 2 फरवरी को दर्ज की गई थी।

कौन हैं कदंबर जेठवानी?

कादम्बरी जेठवानी एक मॉडल और अभिनेत्री हैं। उन्होंने 2015 में फेमिना मिस गुजरात जीता। वह फेमिना की कवर गर्ल रह चुकी हैं। कादम्बरी जेठवानी को हिंदी, तेलुगु और कन्नड़ फिल्मों में अभिनय के लिए जाना जाता है। उन्होंने मलयालम और पंजाबी फिल्मों के साथ-साथ मॉडलिंग में भी काम किया है।

JOIN OUR WHATS APP GROUP

डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *