10th-12th Result : ग्रामीण बच्चों ने मारी बाजी, पछाड़ा शहरीयों को - Navpradesh

10th-12th Result : ग्रामीण बच्चों ने मारी बाजी, पछाड़ा शहरीयों को

10th-12th Result,

रायपुर/नवप्रदेश। छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल की कक्षा 10 वीं और 12 वीं का रिजल्ट (10th-12th Result) घोषित कर दिया गया है। शिक्षा मंत्री प्रेमसाय सिंह टेकाम ने अधिकारियों की उपस्थिति में परिणाम जारी किया।

वहीं कक्षा 12 वीं में रितेश साहू ने टॉप किया है। बालोद के रहने वाले रितेश साहू ने 95 प्रतिशत अंक हासिल किया। टॉप 10 में आए ज्यादातर छात्र पिछड़े हुए क्षेत्रों से हैं। सरगुजाा संभााग, रायगढ़ और कांकेर जैंसे क्षेत्रों से ज्यादा छात्र-छात्राओं ने बाजी मारी है।

कक्षा 10 वीं में सुमन पटेल और सोनाली बाला ने टॉप (10th-12th Result) किया है। सुमन रायगढ़ की रहने वाली हैं और सोनाली कांकेर की रहने वाली हैं। दोनों 98.67 अंकों के साथ प्रदेश में पहला स्थान (10th-12th Result) प्राप्त किया।

ये रहे टॉप 10

कक्षा 10 वीं में टॉप 5 में 4 छात्राएं रही है। सुमन पटेल और सोनाली बाला पहले स्थान पर, दूसरे स्थान पर कवर्धा की आशिफा शाह, तीसरे स्थान पर राजनांदगांव की दामिनी साहू, चौथे स्थान पर बिलासपुर के जय प्रकाश कश्यप रहे और पांचवे स्थान पर मुस्कान अग्रवाल रहीं।

वहीं कक्षा 12 वीं में बालोद के रितेश साहू 95 प्रतिशत अंक लाकर प्रदेश में पहले स्थान पर रहा। दूसरे स्थान पर 94.20 फीसदी अंक के साथ बलौदा बाजार की संजना वर्मा रही, तीसरे स्थान पर बेमेतरा के बिमल कुमार, चाथे स्थान पर धमतरी की श्रिया पाण्डेय और पांचवे स्थान पर दुर्ग की माधुरी रहीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

COVID-19 LIVE Update