युवा दिवस : भाजयुमो का देशभर में विवेकानंद सप्ताह, छत्तीसगढ़ में भी होंगे ये कार्यक्रम…

युवा दिवस : भाजयुमो का देशभर में विवेकानंद सप्ताह, छत्तीसगढ़ में भी होंगे ये कार्यक्रम…

Youth Day: Vivekananda week of BJYM across the country, these programs will also be held in Chhattisgarh...

Yuva Divas

रायपुर/नवप्रदेश। भारतीय जनता युवा मोर्चा देशभर में 12 जनवरी युवा दिवस के अवसर पर विवेकानंद सप्ताह मनाने जा रहा हैं। भाजयुमो का विवेकानंद सप्ताह 12 जनवरी से 18 जनवरी तक चलेगा। भाजयुमो के प्रदेश मीडिया प्रभारी उमेश घोरमोड़े ने बताया कि भाजयुमो द्वारा देश के सच्चे सपूतों को याद करने की अपनी गौरवशाली परंपरा को जारी रखते हुए स्वामी विवेकानंद जी की जयंती पर एक राष्ट्रीय निबंध लेखन प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है।

निबंध प्रतियोगिता में 35 वर्ष की आयु तक के प्रतिभागी भाग ले सकते हैं। ऑनलाइन जमा करने की अंतिम तिथि 20 जनवरी, 2022 है और परिणाम 23 जनवरी को घोषित किए जाएंगे। अपनी प्रविष्टि देशभर के युवा bjymmag@gmail.com पर ई-मेल कर सकते हैं। विजयी प्रतिभागियों को भाजयुमो राष्ट्रीय अध्यक्ष तेजस्वी सूर्य पुरष्कृत करेंगे व उनसे मुलाकात करेंगे।

भाजयुमो प्रदेश मीडिया प्रभारी उमेश घोरमोड़े ने बताया कि 12 जनवरी को प्रातः 10:30 बजे देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राष्ट्रीय युवा महोत्सव 2022 का उद्घाटन करेंगे जिसमें इंटरनेट व टेलीविजन के माध्यम से देशभर के भाजयुमो कार्यकर्ता युवा महोत्सव से जुड़ेंगे। उसके ठीक बाद प्रातः 11:30 बजे भाजयुमो की वर्चुअल रैली होगी जिसे भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा एवं भाजयुमो राष्ट्रीय अध्यक्ष तेजस्वी सूर्या संबोधित करेंगे।

युवा दिवस के अवसर पर भाजयुमो की वर्चुअल रैली के दौरान कोरोना वायरस से बचाव के लिए जरूरतमंदों की मदद के उद्देश्य से #BJYMCares को पुनः लांच कर सेवा के क्षेत्र में भाजयुमो कार्यकर्ता जुटेंगे। भाजयुमो के विवेकानंद सप्ताह के दौरान रक्तदान शिविर, कोरोना को लेकर जनजागरूकता अभियान, वैक्सिनेशन को प्रोत्साहन, 15 से 18 के वैक्सिनेशन एवं 60 प्लस के बुस्टर डोज को लेकर जागरूकता एवं सहायता अभियान, मास्क सेनेटाइजर व जरूरत की वस्तुओं का वितरण अभियान, निबंध प्रतियोगिता जैसे विभिन्न कार्यक्रम करेगा साथ ही कोरोना को लेकर हेल्प डेस्क लगाकर जरूरतमंदों को हर सम्भव मदद का प्रयास भाजयुमो करेगा।

भाजयुमो प्रदेश अध्यक्ष अमित साहू ने कहा कि भाजयुमो राष्ट्रीय स्तर पर युवा दिवस के शुभ अवसर पर विवेकानंद सप्ताह मना रहा हैं। प्रदेश के सभी जिलों को कोविड 19 का ध्यान रखते हुए विवेकानंद सप्ताह के विभिन्न कार्यक्रमों को सफल बनाने कहा गया हैं। उन्होंने कहा कि 12 से 18 जनवरी के मध्य छत्तीसगढ़ भाजयुमो प्रदेशभर में राष्ट्रीय कार्यक्रम को सफल बनाएगी।

प्रदेश अध्यक्ष साहू ने कहा कि स्वामी विवेकानंद एक अग्रणी भारतीय संत,विचारक, दार्शनिक, समाज सुधारक और समस्त युवा पीढ़ी के लिए आदर्श हैं। हम युवाओं को स्वामी विवेकानंद जी की शिक्षाओं को अपने जीवन में आत्मसात करना चाहिए और उनके द्वारा बताए सत्य, ईमानदारी, अनुशासन और राष्ट्रवाद के मार्ग पर चलना चाहिए। राष्ट्रीय स्तर पर भाजयुमो की निबंध प्रतियोगिता इस उम्मीद में किया गया एक प्रयास है की युवा स्वामी विवेकानंद जी के व्यक्तित्व और जीवन से प्रेरणा लेकर राष्ट्र की सेवा के लिए काम करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

COVID-19 LIVE Update