Breaking : दिल्ली से निलंबित आईपीएस जीपी सिंह गिरफ्तार , लाए जा रहे हैं रायपुर -

Breaking : दिल्ली से निलंबित आईपीएस जीपी सिंह गिरफ्तार , लाए जा रहे हैं रायपुर

Breaking: Suspended IPS GP Singh arrested from Delhi, is being brought to Raipur

GP Singh Arrest

रायपुर/नवप्रदेश। GP Singh Arrest : छत्तीसगढ़ के निलंबित ADG जीपी सिंह की गिरफ्तारी हो गई है। अब उन्हें रायपुर लाने की तैयारी की जा रही है। जानकारी के मुताबिक उनकी गिरफ़्तारी दिल्ली से की गई है।

बताया जा रहा है कि निलंबित ADG जीपी सिंह को गिरफ़्तार करने के लिए रायपुर पुलिस, ईओडब्ल्यू और एसीबी की 4 सदस्यीय टीम पिछले तीन-चार दिनों से दिल्ली में डेरा जमाया हुआ था। इस बीच टीम के कुछ सदस्यों के कोरोना संक्रमित होने की जानकारी भी मिली थी। सूत्र बताते हैं कि टीम का संक्रमित होना महज अफ़वाह थी। जीपी सिंह ने इस अफवाह को यकीन मानते हुए अपना ठिकाना बदलने की तैयारी कर ही रहे थे कि रायपुर की टीम ने उनकी गिरफ्तारी कर ली।

गौरतलब है कि एंटी करप्शन ब्यूरो ने ADG जीपी सिंह (GP Singh Arrest) और उनके संबंधियों के अलग अलग ठिकानों पर ताबड़तोड़ 1 जुलाई 2021 को तीन दिन तक छापेमारी की थी। इस छापे में जीपी सिंह और उनके संबंधियों से तकरीबन 10 करोड़ रुपए की अनुपातहीन संपत्ति मिलने की बात एंटी करप्शन ब्यूरो के आला अफसरों ने कही थी। इधर एसीबी की कार्रवाई के बाद निलंबित आईपीएस अफसर जीपी सिंह के निवास पर एक डायरी मिली थी। जिसमें तमाम लेनदेन का जिक्र था। डायरी सबूत को आधार बनाकर सिंह के खिलाफ राजद्रोह का भी मामला राजधानी के कोतवाली पुलिस ने दर्ज किया गया था।

याचिका ख़ारिज होने के बाद तय थी गिरफ्तारी

निलंबित जीपी सिंह को सुप्रीम कोर्ट से गिरफ्तारी पर रोक लगाने वाली याचिका ख़ारिज होने के बाद तगड़ा झटका लगा था। इस मामलें की सुनवाई CJI ने की थी। याचिका खारिज होने के बाद अब उनके पास सरेंडर करने के आलावा कोई दूसरा रास्ता नहीं बचा था। दरअसल जीपी सिंह ने हाईकोर्ट से गिरफ्तारी पर रोक और जांच पर स्टे नहीं मिलने से उच्चतम न्यायालय में याचिका दाखिल की थी। याचिका ख़ारिज होने के बाद जीपी सिंह रायपुर से फरार चल रहे थे। अज्ज उनकी गिरफ्तारी (GP Singh Arrest) दिल्ली से हुई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

COVID-19 LIVE Update