Site icon Navpradesh

Yogi Formula : यहां चला योगी फार्मूला, 17 JCB की मदद से 70 मकान ध्वस्त…तस्वीरें

Yogi Formula : Here Yogi Formula is run, 70 houses demolished with the help of 17 JCB...view

Yogi Formula

पटना/नवप्रदेश। Yogi Formula : अगर किसी राज्य में बुलडोजर से अवैध निर्माण वाले घर गिराए जाते हैं तो वहां के लोग कहते हैं कि यहां भी योगी राज आ गया है, लेकिन इस बार ऐसा नहीं हुआ, यह बुलडोजर उत्तरप्रदेश में नहीं बल्कि पटना में चला है।

2000 से ज्यादा पुलिस बल तैनाती

राजीव नगर थाना क्षेत्र के नेपाली नगर (दीघा) के इलाके में प्रशासन ने 70 मकानों को ध्वस्त करने में जुट गया है। प्रशासन ने इसके लिए 17 JCB की मदद ली है। इस दौरान कार्रवाई वाले इलाके में 2000 से ज्यादा पुलिस बल तैनात हैं। कार्रवाई शुरू होते ही लोगों ने हंगामा शुरू कर दिया।  पुलिस ने जब उन्हें हटाने की कोशिश की तो लोगों ने ठेले में किरोसिन छिड़ककर आग लगा दी, जिसकी चपेट में आने से कई लोग झुलस गए।  हालांकि बताया जा रहा है कि पुलिस की सख्ती के कारण लोगों को पीछे हटना पड़ा है।

प्रशासन ने दिया था नोटिस

गौरतलब है कि एक महीना ( Yogi Formula)पहले ही पटना प्रशासन ने नेपाली नगर कॉलोनी में 70 मकान मालिकों को मकान तोड़ने के निर्देश दिए थे जिसके बाद लोगों ने आंदोलन शुरू कर दिया था। लोगों का कहना है कि अगर मकान अवैध है तो नगर निगम टैक्स क्यो लेता है। हमलोगों ने इसी मकान के नाम पर बिजली-पानी का कनेक्शन लिया है। फिर उनके मकान को क्यों और कैसे तोड़ा जाएगा।

नोटिस प्राप्त किए मकानमालिकों (Yogi Formula) मांग पर अंचल अधिकारी ने एक बार फिर से सुनवाई की थी लेकिन दस्तावेज देखने के बाद फिर से एक हफ्ते का समय देकर मकान को तोड़कर हटाने के लिए कहा गया था। वहीं ऐसा नहीं करने पर मकान को प्रशासन की ओर से तोड़ने और हर्जाना भी लगाने की बात कही गई थी।

Exit mobile version