Varsha Raut : ED ने संजय राउत की पत्नी वर्षा को भी भेजा समन, अकाउंट से हुआ था करोड़ो का ट्रांजेक्शन - Navpradesh

Varsha Raut : ED ने संजय राउत की पत्नी वर्षा को भी भेजा समन, अकाउंट से हुआ था करोड़ो का ट्रांजेक्शन

Varsha Raut,

मुंबई, नवप्रदेश। प्रवर्तन निदेशालय ने पात्रा चॉल घोटाले मामले में संजय राउत की पत्नी वर्षा को भी समन जारी किया है। ये समन राउत के खाते से लेन-देन सामने आने के बाद (Varsha Raut) जारी किया है।

वर्षा राउत के खाते से अनजान लोगों के साथ करोड़ो का लेन-देन किया गया है। अब दोनों पती-पत्नी को आमने-सामने बैठाकर पूछताछ की जा सकती (Varsha Raut) है।

वहीं विशेष अदालत ने शिवसेना सांसद संजय राउत की ED को दी गयी हिरासत को 8 अगस्त तक के लिए बढ़ा दिया गया है। अदालत ने हिरासत अवधि बढ़ाते हुए कहा कि ईडी (Varsha Raut) ने जांच में ‘‘काफी प्रगति’’ की है।

केंद्रीय एजेंसी ने उपनगर गोरेगांव में पात्रा ‘चॉल’ के रीडवलेवमेंट में कथित वित्तीय अनियमितताओं और उनकी और तथा कथित साथियों के संपत्ति से जुड़े वित्तीय लेनदेन के संबंध में राउत को रविवार आधी रात को गिरफ्तार किया था। अदालत ने राउत को सोमवार को चार अगस्त तक ईडी की हिरासत में भेज दिया था। 

बता दें कि साल 2007 में एक जमीन पर टिन के चॉल में 500 से ज्यादा परिवार रहते थे। महाराष्ट्र हाउसिंग एंड एरिया डिवेलपमेंट अथॉरिटी गुरु आशीष कंस्ट्रक्शन कंपनी (GACPL) से यहां फ्लैट्स बनाने का करार किया।

इस कंपनी के साथ हुए समझौते के अनुसार, इस जमीन पर 3,000 फ्लैट बनने थे। इसमें से 672 फ्लैट वहां चॉल में रहने वाले लोगों को दिए जाने थे। करार में यह स्पष्ट तरीके से कहा गया था कि यहां फ्लैट बनाने वाली कंपनी को ये जमीन बेचने का अधिकार नहीं होगा।

लेकिन आरोप है कि कंपनी ने समझौते का उल्लंघन करते हुए इस जमीन को 9 अलग-अलग बिल्डर्स को 1,034 करोड़ में बेच दिया। कंपनी ने जमीन को बेच तो दिया लेकिन यहं एक भी फ्लैट नहीं बना।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

COVID-19 LIVE Update