Sports Lovers News : गांगुली का ऐलान- अगले साल से पुराने फॉर्म में लौटेंगे...महिला आईपीएल भी होगा शुरू

Sports Lovers News : गांगुली का ऐलान- अगले साल से पुराने फॉर्म में लौटेंगे…महिला आईपीएल भी होगा शुरू

Sports Lovers News: Ganguly's announcement- Will return to old form from next year...Women's IPL will also start

Sports Lovers News

मुंबई/नवप्रदेश। Sports Lovers News : बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने गुरुवार को सभी राज्य क्रिकेट संघों से कहा है कि बोर्ड अगले साल की शुरुआत में महिला आईपीएल शुरू करने की उम्मीद कर रहा है। गांगुली ने सभी राज्य संघों को 2022-23 के लिए घरेलू अंतरराष्ट्रीय और घरेलू सत्र पर महत्वपूर्ण बिंदुओं पर ध्यान देते हुए पत्र लिखा है। पत्र में उन्होंने कहा कि बीसीसीआई महिला आईपीएल पर काम कर रहा है।

अपनी वापसी पर बोले गांगुली

गांगुली ने पत्र में लिखा- इस बारे में अधिक जानकारी (Sports Lovers News) नियत समय में दी जाएगी। उन्होंने यह भी खुलासा किया कि अगले साल से पुरुषों का आईपीएल होम और अवे के फॉर्मेट में वापस आएगा। इसमें सभी 10 टीमों के पास अपने घरेलू मैदान के रूप में नामित स्टेडियम होंगे। इसकी जानकारी बोर्ड ने सभी राज्य क्रिकेट संघों को दे दी है। 2020 में कोरोना के प्रकोप के बाद से आईपीएल केवल कुछ स्थानों पर आयोजित किया गया है। 2020 और 2021 में दूसरा हाफ यूएई के तीन मैदानों- दुबई, शारजाह और अबूधाबी में आयोजित किया गया। वहीं, 2021 आईपीएल के पहले हाफ के मैच- दिल्ली, अहमदाबाद, मुंबई और चेन्नई में खेले गए थे।

होम और अवे फॉर्मेट में लौटेगा टूर्नामेंट

हालांकि, अब कोरोना के मामलों में गिरावट और नियंत्रण के बाद अब फिर से यह टूर्नामेंट होम और अवे फॉर्मेट में होगा। यानी सभी टीमों का अपना एक घरेलू मैदान होगा। उन्हीं में मैच आयोजित किए जाएंगे। बीसीसीआई 2020 के बाद पहली बार पूर्ण घरेलू सत्र का आयोजन कर रहा है और सभी मल्टी-डे टूर्नामेंट भी पारंपरिक होम और अवे फॉर्मेट में लौट आएंगे। पत्र में यह भी कहा गया है कि भारतीय पुरुष टीम ऑस्ट्रेलिया, दक्षिण अफ्रीका, श्रीलंका और न्यूजीलैंड की मेजबानी करेगी, जबकि महिला टीम ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी करेगी।

महिला आईपीएल शुरू करने का प्लान

महिला आईपीएल (Sports Lovers News) से भारत में महिला क्रिकेट के स्तर को ऊपर उठाने की उम्मीद है। महिला आईपीएल के अलावा, बीसीसीआई लड़कियों के अंडर -15 वनडे टूर्नामेंट को भी शुरू करने जा रहा है। गांगुली ने लिखा- हमें इस सीजन से लड़कियों का अंडर-15 वनडे टूर्नामेंट शुरू करने की खुशी है। महिला क्रिकेट ने दुनिया भर में अभूतपूर्व वृद्धि देखी है और हमारी राष्ट्रीय टीम अच्छा प्रदर्शन कर रही है। यह नया टूर्नामेंट हमारी युवा लड़कियों के लिए राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर खेलने का मार्ग तैयार करेगा। पहला महिला अंडर-15 इवेंट 26 दिसंबर से 12 जनवरी तक पांच स्थानों – बैंगलोर, रांची, राजकोट, इंदौर, रायपुर, पुणे में खेला जाएगा।


JOIN OUR WHATS APP GROUP

Leave a Reply

Your email address will not be published.

COVID-19 LIVE Update